scriptCrime in MP जैन तीर्थ नैनागिरि में जिनालय में फिर टूटे ताले, करीब 5 लाख रुपए का सामान और नकदी उड़ा ले गए चोर | Theft in Jain Tirtha Nainagiri in Sagar | Patrika News
सागर

Crime in MP जैन तीर्थ नैनागिरि में जिनालय में फिर टूटे ताले, करीब 5 लाख रुपए का सामान और नकदी उड़ा ले गए चोर

शुक्रवार देर रात में चोरों ने चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया। आपको बता दें कि यह मंदिर देश के प्रसिद्ध जैन तीर्थ में से एक है।

सागरNov 12, 2022 / 07:11 pm

shailendra tiwari

nainagiri_jain_mandir.jpg

सागर। जिले में स्थित जैन तीर्थ नैनागिरी मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है। यहां ताला तोड़कर मंदिर में घुसे चोर जिनालय में घुसकर प्रतिमाओं के छत्र चुरा ले गए। यही नहीं उन्होंने मंदिर में लगी दान पेटी के रुपए भी नहीं छोड़े। शुक्रवार देर रात में चोरों ने चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया। आपको बता दें कि यह मंदिर देश के प्रसिद्ध जैन तीर्थ में से एक है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ffo6x

चांदी के करीब 21 छत्र समेत चुरा ले गए कई सामान
चोरों ने इस प्रसिद्ध जैन तीर्थ नैनागिरि के चौबीसी जिनालय मंदिर क्रमांक 40 के दरवाजे, चैनल के ताले सांकर कुंडी आदि तोड़कर वहां रखी दान पेटी/गुप्त भण्डार तोड़कर नगदी राशि तथा चौबीसी प्रतिमाओं के कई ताले तोड़ डाले। वे मूलनायक भगवान पारसनाथ के सिर पर लगे चांदी के छत्र एवं अलमारी में रखे चांदी के करीब 21 छत्र तथा तीन बड़ी चांदी की झारी सहित, गिरिराज पर ही स्थित अतिशयकारी वर्धमान जिनालय मंदिर क्रमांक 34, 35, 36 और 37 के ताले तोड़कर वहां रखे गुप्त भण्डार दान पेटी उठाकर ले गए। इस पेटी को उन्होंने मंदिर क्रमांक 31-32 के पास ले जाकर तोड़ा और उसमें रखी नकदी राशि को निकाल लिया।

 

theft_in_nainagiri_jain_temple.jpg

करीब 5 लाख की राशि ले उड़े चोर
गिरिराज पर लगे सीसी कैमरा व चौबीसी के अंदर रखे इस सिस्टम को तहस-नहस कर गए। उन्होंने गिरिराज पर लगे सीसीटीवी कैमरा की डोरियां भी कई बार काटी। यहां से करीबन पांच लाख रुपए से अधिक की सामग्री चोर अपने साथ ले उड़े।

 

theft_case_of_nainagiri_jain_temple.jpg

पुलिस ने आवाजाही की बंद, चल रही है जांच
घटना के संबंध में पुलिस चौकी नैनागिरि में रिपोर्ट कर दी गई है। जिला मुख्यालय से डॉग एवं अन्य जांच दल उपस्थित होने तक मंदिर मं फिलहाल दर्शनार्थियों की आवाजाही रोक दी गई है। जांच के बाद पूरी घटना और चोरी गए सामान की विस्तृत रिपोर्ट दी जाएगी।

पिछले साल भी टूटे थे ताले
गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी कई बार ताले तोड़कर चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इससे पहले भी समोशरण जिनालय, गिरिराज के मंदिरों पर ताले तोड़े गए थे। वहीं पिछले दिनों धर्मशाला परिसर के पास भी चोरी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

Hindi News/ Sagar / Crime in MP जैन तीर्थ नैनागिरि में जिनालय में फिर टूटे ताले, करीब 5 लाख रुपए का सामान और नकदी उड़ा ले गए चोर

ट्रेंडिंग वीडियो