scriptफर्जी तरीके से दवा बेच रहा था हरियाणा का युवक, पकड़ाया | Thugs of Hindostan | Patrika News
सागर

फर्जी तरीके से दवा बेच रहा था हरियाणा का युवक, पकड़ाया

एसपी के निर्देश पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

सागरFeb 18, 2018 / 11:40 am

Samved Jain

om

Haryana youth arrested, fraudulently selling medicines

सागर. जिलेभर में झोलाछाप और फर्जी दवा बेचने वाले गिरोह सक्रिय हैं। इनके द्वारा भोले-भाले लोगों को झांसे में लेकर मुनाफा कमाने के साथ उनके जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। एेसा ही एक मामला बंडा क्षेत्र में सामने आया। हालांकि यहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फर्जी तरीके से दवा बेचने वाले युवक को पकड़ा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। उधर, एसपी सतेंद्र शुक्ल ने बंडा टीआई को मामला दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी की शिनाख्त राहुल शर्मा निवासी हरियाणा के रूप में की है। पुलिस ने टीम द्वारा प्रस्तुत दस्तावेज के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया।

मुखिया चला जाता है
नर्सिंग होम प्रभारी डॉ. एमएल जैन ने बताया कि आरोपी बंडा बस स्टैंड के समीप विभिन्न रोगों के इलाज के लिए जड़ी-बूटियां बेच रहा था। इनकी कीमत १०० से २०० रुपए थी। सूचना मिलने पर आनन-फानन में टीम गठित की गई। नियम विरुद्ध तरीके से दवा बेचते हुए आरोपी को पकड़ा है। उसके पास सागर के निजी होटल की चाबी मिली थी।
डॉ. जैन ने बताया कि इसका एक मुखिया है, जो विभिन्न क्षेत्रों में दो से तीन महीने रुकता है और अपनी पकड़ बनाने के बाद वहां से चला जाता है। उसके बाद उसके सदस्य उसी क्षेत्र में इस तरह की दवा बेचते हैं। उन्होंने बताया कि अभी मुख्य आरोपी पकड़ में नहीं आया है।

मालखाने से गबन का आरोपी धराया
सागर. करीब 2 महीने पहले सीजीएम द्वारा कोर्ट के मालखाना प्रभारी के खिलाफ दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मामले में फरार चल रहे आरोपी को गोपालगंज पुलिस ने रहली क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। उसे कोर्ट में पेश कर 2 दिन की रिमांड पर लिया गया है। मालखाना प्रभारी सत्येंद्र पटेरिया पर उसके द्वारा जिलेभर में दर्ज हुए अपराधों से संबंधित हथियार एवं अन्य सामग्रियों के गबन करने का आरोप है। गोपालगंज टीआई संजय सोनी के अनुसार आरोपी को पकडऩे के लिए एसपी के निर्देशन में टीम गठित की गई थी। मुखबिर की सूचना पर पता चला कि आरोपी रहली के खमरिया गांव में है। पुलिस ने छापामार कार्रवाई की, जहां पर आरोपी पकड़ा गया। टीआई सोनी ने बताया कि आरोपी को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया और दो दिन की रिमांड मांगी गई। जहां न्यायालय ने इसकी मंजूरी दे दी है। गिरफ्तार करने वाली टीम में दुर्गेश सोनी, अभिषेक पटेल, मुंशी दुबे शामिल थे।

Home / Sagar / फर्जी तरीके से दवा बेच रहा था हरियाणा का युवक, पकड़ाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो