scriptएक चिंगारी फूंक देगी पूरी बस्ती, जानिए क्या हो रहा है यहां | Tire remodeling work fire town ignore responsibility | Patrika News
सागर

एक चिंगारी फूंक देगी पूरी बस्ती, जानिए क्या हो रहा है यहां

हादसे के बाद भी नहीं चेते जिम्मेदार

सागरJun 25, 2018 / 12:11 pm

Sanket Shrivastava

Tire remodeling work fire town ignore responsibility

Tire remodeling work fire town ignore responsibility

सागर. शहर के बाघराज इलाके में बीच शहर में धड़ल्ले से टायर रिमोल्ंिडग का काम चल रहा है, लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी और लापरवाही के कारण बस्ती के सैकड़ों परिवारों की जान जोखिम में है। जिम्मेदार हादसों के बाद भी सबक लेने को तैयार नहीं हैं।
बाघराज वार्ड की बस्ती में लगभग हर दूसरे घर में टायर रिमोल्ंिडग का काम चल रहा है और पूरा इलाका टायरों से पटा पड़ा है। ऐसे में एक चिंगारी पूरी बस्ती को फूंक सकती है। ३० मई को भी यहां आग से एक टायर गोदाम जल गया था। जहां यह आग लगी थी, उससे थोड़ी दूर एक ओर गैस गोदाम थी तो दूसरी ओर पेट्रोलपंप। तब गनीमत यह रही थी कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था, वरना एक बड़ा हादसा हो जाता। स्थानीय लोग मानते हैं कि वे जान हथेली पर रखकर कारोबार चला रहे हैं, लेकिन दो वक्त रोटी के लिए उन्हें यह खतरा मोल लेना पड़ रहा है।
मास्टर प्लान के तहत बाहर जाने थे यह कारोबार
मास्टर प्लान लागू हुए सालों बीत गए, लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण शहर की बस्तियों में ही एेसे कारोबार संचालित हो रहे हैं। मास्टर प्लान को लेकर शहर के बीच चल रहे कारोबार को अलग-अलग जमीन भी सालों पहले चिन्हित हो चुकी हैं। इसके बाद भी इच्छाशक्ति की कमी के चलते जिम्मेदार अब तक अमल में नहीं ला सके हैं। अकेले टायर रिमोल्डिंग की बात नहीं है। शहर से हर प्रकार का कारोबार शहर के बाहर पहुंचने का प्लान है।
– टायर रिमोल्डिंग से हादसों का डर बना रहता है। यह लोगों की सुरक्षा से जुड़ा मामला है, जिसे गंभीरता से लिया जाएगा। चूंकि यह निगम क्षेत्र का से जुड़ा विषय है इसको लेकर नगर निगम प्रशासन से बात करूंगा और जो भी संभव होगा वह व्यवस्था की जाएगी।
अविनाष रावत,
सिटी मजिस्ट्रट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो