scriptजनरल टिकट के साथ ट्रेनें शुरू, नहीं मिल रहा यूटीएस से टिकट | Trains start with general ticket, not getting ticket from UTS | Patrika News

जनरल टिकट के साथ ट्रेनें शुरू, नहीं मिल रहा यूटीएस से टिकट

locationसागरPublished: Nov 25, 2021 08:31:45 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

लोगों को काउंटर पर जाकर ही लेना पड़ रहा टिकट

Trains start with general ticket, not getting ticket from UTS

Trains start with general ticket, not getting ticket from UTS

बीना. कोरोना काल में लगाए गए प्रतिबंध धीरे-धीरे खत्म किए जा रहे हैं। साथ ही रेलवे भी यात्रियों की सुविधा बढ़ा रही है, लेकिन इस बीच यात्रियों के लिए रेलवे द्वारा जोन में अभी यूटीएस से टिकट की शुरुआत नहीं की गई है, इसलिए काउंटर पर जाकर ही टिकट लेना पड़ रहा है। जिससे यात्रियों का समय तो खराब होता है और काउंटर पर भी भीड़ लगती है। गौरतलब है कि रेलवे यूटीएस एप (अनरिजर्वड टिकङ्क्षटग सिस्टम) के द्वारा यात्रियों को जनरल टिकट लेने की सुविधा देती है, लेकिन कोरोना काल में ट्रेनों के बंद होने के बाद एप से टिकट बंद कर दिए गए हैं। कुछ दिन पहले कुछ ट्रेनों को जनरल टिकट के साथ शुरू कर दिया गया है, लेकिन यूटीएस से टिकट नहीं मिल रहा है। यात्रियों को स्टेशन पहुंचकर काउंटर से ही टिकट लेना पड़ता है। वर्तमान में एटीवीएम मशीन भी बंद हैं और इस स्थिति में एक ही काउंटर से टिकट लेने वालों की भीड़ हो जाती है। जबकि कोरोना काल में लोगों को फिजिकल डिस्टेंस बनाकर रखने के लिए कहा जा रहा है। यदि रेलवे यूटीएस से टिकट की बुङ्क्षकग शुरू कर देती है, तो काफी हद तक काउंटर पर टिकट लेने की समस्या से लोगों को निजात मिल जाएगी। इसके अलावा लोगों के समय की भी बचत होगी।
जोन में नहीं बुकिंग की अनुमति
जब यात्री एप से जनरल टिकट बुक करने के लिए गंतव्य से प्रस्थान स्टेशन की जानकारी भरकर सबमिट करते है, तो एप एक मैसेज देता है कि जोन में बुकिंग की अनुमति नहीं है। जबकि अन्य दूसरे जोन में जनरल टिकट यूटीएस एप से हो रहे हैं।
इन ट्रेनों में जनरल टिकट की अनुमति
– बीना-भोपाल मेमू
– बीना-कटनी मेमू
– भोपाल-दमोह राज्यरानी
– दमोह-भोपाल राज्यरानी
– भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी
– इटारसी-भोपाल एक्सप्रेस
– भोपाल-इटारसी एक्सप्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो