scriptबीना से इटारसी के बीच 130 किलोमीटर की स्पीड से चलेंगी ट्रेनें | Trains will run at a speed of 130 km between Bina to Itarsi | Patrika News
सागर

बीना से इटारसी के बीच 130 किलोमीटर की स्पीड से चलेंगी ट्रेनें

रेलवे सेफ्टी कमिश्नर ने दी अनुमति

सागरJan 01, 2021 / 08:56 pm

anuj hazari

Trains will run at a speed of 130 km between Bina to Itarsi

Trains will run at a speed of 130 km between Bina to Itarsi

बीना. बीना-इटारसी के बीच यात्री ट्रेनों को 130 किमी प्रति घंटे की गति से चलाने की अनुमति रेलवे शेफ्टी कमिश्नर ने दे दी है। नए वर्ष के पहले दिन हबीबगंज स्टेशन से ट्रेन नंबर 02001 हबीबगंज-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल को हबीबगंज स्टेशन से बीना के बीच 130 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से चलाया गया। डीआरएम उदय बोरवणकर की उपस्थिति में चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी मनीषा भंगोरिया ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर (टीआरओ) संजय तिवारी एवं वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर अजय श्रीवास्तव मौजूद रहे।


एलएचबी कोच के साथ चलेंगी 140 ट्रेनें


ट्रायल सफल होने के बाद बीना-इटारसी के बीच एलएचबी कोच के साथ करीब 140 ट्रेनों (दोनों फेरों) सहित चलेंगी, जिनकी स्पीड 130 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। गौरतलब है कि अभी तक बीना-भोपाल-इटारसी लाइन पर अधिकांश ट्रेनों को अधिकतम 110 किमी प्रति घंटे की गति से चलाया जा रहा था। ट्रेनों की गति बढ़ाने के लिए रेलवे ट्रैक में भी सुधार किया गया है, साथ ही यात्री ट्रेनों की गति बढ़ाने में वर्तमान में उपलब्ध एलएचबी कोच एवं उच्च क्षमता के डब्ल्यूएपी-7 लोको की उपलब्धता भी शामिल हैं। इसके साथ ही मण्डल में 130 किमी प्रति घंटे की गति से ट्रेनों को चलाने के लिए योग्य लोको पायलेट भी तैयार किए गए हैं। स्पीड बढऩे से अब बीना-इटारसी लाइन पर यात्रा करने वाले यात्रियों के समय की बचत होगी।


डीआरएम ने की अपील, पटरी पार करके न निकलें


डीआरएम ने लोगों से अपील की है कि ट्रेनों की बढ़ती गति को देखते हुए पटरी पर जानवरों को ना आने दें और कोई भी व्यक्ति पटरी पार न करें, सिर्फ एफओबी, गेट का उपयोग करें।

Home / Sagar / बीना से इटारसी के बीच 130 किलोमीटर की स्पीड से चलेंगी ट्रेनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो