scriptनर्सरी में लगे दो चंदन के पेड़ों पर चली आरी, पकड़े जाने के डर से भागे चोर | Two sandalwood trees in the nursery, saw thieves fleeing for fear of b | Patrika News
सागर

नर्सरी में लगे दो चंदन के पेड़ों पर चली आरी, पकड़े जाने के डर से भागे चोर

-पथरिया जाट स्थित वन विभाग की नर्सरी का मामला

सागरSep 17, 2019 / 09:16 pm

आकाश तिवारी

नर्सरी में लगे दो चंदन के पेड़ों पर चली आरी, पकड़े जाने के डर से भागे चोर

नर्सरी में लगे दो चंदन के पेड़ों पर चली आरी, पकड़े जाने के डर से भागे चोर

सागर. पथरिया जाट स्थित वन विभाग की नर्सरी में चोरों की नजर चंदन के पेड़ों पर लगी हुई है। सुरक्षा के इंतजाम न होने से चोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि उन्होंने पेड़ों की निगरानी कर रहे सीसीटीवी कैमरों तक की परवाह नहीं है। एेसा ही एक मामला सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात का है, जहां सीसीटीवी कैमरे की जद में दो चंदन के पेड़ों को काटने अज्ञात चोर नर्सरी में दाखिल हुए। पेड़ काटते समय उन्हें किसी के आने की आहट सुनाई दी। इससे वे घबराकर वहां से भाग निकले।
चोर पेड़ काटने में तो सफल नहीं हो हुए, लेकिन इस घटना ने चंदन के पेड़ों की सुरक्षा में लगे वनकर्मियों के कार्यप्रणाली पर सवाल अवश्य खड़े कर दिए हैं। इधर, सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम सुबह १० बजे नर्सरी पहुंची। जहां उन्होंने उन स्थानों का जायजा लिया, जहां-जहां चंदन के पेड़ लगे हुए थे। पेड़ चोरी होने की बात से वन अधिकारी इंकार कर रहे हैं। पेड़ काट कर चोरी करने के प्रयास के मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। खासबात यह है कि नर्सरी की सुरक्षा के लिए दो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, लेकिन उनमें से एक कैमरा बंद था।

Home / Sagar / नर्सरी में लगे दो चंदन के पेड़ों पर चली आरी, पकड़े जाने के डर से भागे चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो