scriptऑनलाइन नहीं हो रहा सत्यापन, कॉलेज पहुंच रहे विद्यार्थी | Verification not happening online, students reaching college | Patrika News

ऑनलाइन नहीं हो रहा सत्यापन, कॉलेज पहुंच रहे विद्यार्थी

locationसागरPublished: Aug 11, 2020 09:28:10 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

बनाए गए हैं अलग-अलग काउंटर

Verification not happening online, students reaching college

Verification not happening online, students reaching college

बीना. कॉलेजों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीयन और ऑनलाइन ही सत्यापन कार्य किया जाना था, लेकिन पंजीयन के बाद सत्यापन के लिए विद्यार्थी कॉलेज पहुंच रहे हैं। इसके लिए कॉलेज में काउंटर बनाए गए हैं, जहां विद्यार्थियों की भीड़ लग रही है।
कोरोना के चलते ऑनलाइन पंजीयन के बाद उसी जगह से ऑनलाइन सत्यापन कार्य किया जाना था और यदि किसी विद्यार्थी के सत्यापन पर परेशानी आती है तो उसे कॉलेज जाना था, लेकिन कंप्यूटर सेंटर पर पंजीयन करने के बाद उन्हें कॉलेज भेज दिया जाता है। कॉलेज में प्रत्येक दिन बड़ी संख्या में विद्यार्थी सत्यापन कार्य कराने पहुंच रहे हैं। ज्यादा संख्या में पहुंच रहे विद्यार्थियों में सोशल डिस्टेंस बना रहे इसके लिए सत्यापन करने अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं और हेल्प डेस्क भी बनाई गई। फिर भी सोशल डिस्टेंस का कई बार पालन नहीं हो पाता है। गौरतलब है कि सत्यापन कार्य में समय लगता है, इसलिए कंप्यूटर सेंटर संचालक सिर्फ पंजीयन कर रहे हैं।
बनाए गए हैं काउंटर
प्राचार्य डॉ. एमएल सोनी ने बताया कि सत्यापन के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं, जिससे सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जा सके। साथ ही हेल्प डेस्क भी बनाई गईं हैं, जहां विद्यार्थियों की समस्या हल की जा रही हैं। सत्यापन कार्य वहीं होना था, जहां से विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है, लेकिन वहां से विद्यार्थियों को सीधे कॉलेज भेजा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो