scriptचेतावनी: तीन दिन में डेयरी बाहर नहीं हुईं तो होगी कार्रवाई | Warning: Action will be taken if the dairy is not out in three days | Patrika News
सागर

चेतावनी: तीन दिन में डेयरी बाहर नहीं हुईं तो होगी कार्रवाई

– निगमायुक्त ने दिया आखिरी मौका, बोले- डेढ़ महीने हो गए अब और समय नहीं देंगे- रविवार को दो डेयरियों के 73 मवेशी किए शिफ्ट

सागरJul 03, 2023 / 04:01 pm

अभिलाष तिवारी

चेतावनी: तीन दिन में डेयरी बाहर नहीं हुईं तो होगी कार्रवाई

चेतावनी: तीन दिन में डेयरी बाहर नहीं हुईं तो होगी कार्रवाई

सागर. डेयरी विस्थापन की प्रक्रिया में लग रहे समय व लेटलतीफी पर निगमायुक्त चंद्रशेखर शुक्ला ने नाराजगी व्यक्त की है। रविवार को उन्होंने नगर निगम के सभी उपयंत्रियों, जोन प्रभारियों और सफाई दरोगाओं को निर्देश जारी किए कि वे अपने-अपने वार्डों की डेयरियां अगले तीन दिनों में शहर के बाहर कराएं, नहीं तो संबंधित निगमकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि डेयरी विस्थापन का कार्य 15 मई से लगातार चल रहा है। इस कार्य में लगभग डेढ़ माह बीत जाने के बाद भी अभी तक सभी डेयरियां शहर के बाहर विस्थापित नहीं हो पाईं हैं। इसलिए उक्त निगमकर्मी अपने-अपने वार्डों में पहुंचकर डेयरी संचालकों को आखिरी समझाइश दें और कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। आगामी तीन दिनों में की जाने वाली कार्रवाई की प्रतिदिन रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

दो डेयरी के 73 मवेशी शहर से बाहर

नगर निगम के सहायक आयुक्त राजेश सिंह राजपूत ने बताया कि रविवार को जवाहरगंज वार्ड स्थित राहुल यादव की डेयरी के 18 पशु नगर निगम के वाहन से हफसिली विस्थापन स्थल पर शिफ्ट किए गए। पंतनगर वार्ड से गौरव यादव के 30 पशु व सचिन यादव के 25 मसानझिरी में शिफ्ट किए गए। कुल 73 पशुओं को शहर से बाहर शिफ्ट करने की कार्रवाई की गई।

आज मुकेश पांडे की बड़ी डेयरी पर होगा काम

सोमवार को पशुपालक संघ अध्यक्ष मुकेश पांडे की बड़ी डेयरी विस्थापन स्थल रतौना में शिफ्ट की जाएगी। निगमायुक्त शुक्ला ने कहा कि जो सहयोग कर रहे हैं, उनके मवेशी शहर के बाहर शिफ्ट कराएं और तीन दिन बाद फिर नई प्लानिंग के तहत कार्रवाई होगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8m87bz

Home / Sagar / चेतावनी: तीन दिन में डेयरी बाहर नहीं हुईं तो होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो