मारपीट और प्रताडऩा से तंग आकर फंदे पर झूल गई थी पत्नी, जांच के बाद पति पर केस

govind agnihotri

Publish: May, 18 2018 11:13:41 AM (IST)

Sagar, Madhya Pradesh, India
मारपीट और प्रताडऩा से तंग आकर फंदे पर झूल गई थी पत्नी, जांच के बाद पति पर केस

पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

सागर. पिछले सप्ताह मोहन नगर में विवाहिता की आत्महत्या के मामले में मायके पक्ष के बयानों के आधार पर पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है।
महिला ने पति की शराबखोरी और आए दिन के झगड़ों से तंग आकर ८ मई की रात फंदे से झूलकर जान दे दी थी। खबर लगने पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने थाना परिसर में भी हत्या की आशंका जताते हुए हंगामा किया था।
मोतीनगर पुलिस के अनुसार मोहन नगर निवासी मुन्नालाल भारद्वाज की पत्नी कल्पना (३५) ने मंगलवार देर रात आत्महत्या कर ली थी। उसका शव पति ने रात ३ बजे नींद खुलने पर कमरे में फंदे पर झूलता देखा था। मायके पक्ष ने सागर पहुंचते ही कल्पना की मौत के लिए मुन्नालाल भारद्वाज को जिम्मेदार ठहराया था। परिजन उस पर आए दिन शराब पीकर झगड़ा और मारपीट करने और ८ मई को विवाद के बाद हत्या कर शव फंदे पर लटकाने की शंका भी जता रहे थे।
पुलिस ने परिजनों के आरोपों के बाद मामला जांच में लेकर बयान दर्ज किए थे। जिनमें मायके पक्ष के लोगों ने मुन्नालाल भारद्वाज द्वारा शादी के बाद से ही शराब पीकर कल्पना के साथ आए दिन मारपीट, अपमानित करने के बारे में बताया था। पुलिस ने मुन्नालाल के परिवार से भी पूछताछ की, जिसके बाद उसके विरुद्ध पत्नी को प्रताडि़त कर आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध दर्ज कर लिया है।

 

जेवर गायब होने से परिजनों को वृद्धा की मौत पर संदेह
सागर ञ्च पत्रिका. कदम कुआं क्षेत्र में वृद्ध महिला का शव घर में मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनों ने बुधवार रात मृतका के शरीर से सोने के कंगन सहित अन्य जेवर गायब होने पर हत्या की शंका जताई थी, जिसके बाद पुलिस ने गुरुवार को पीएम कराते हुए शव परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के मुताबिक कोतवाली पुलिस को रात १० बजे कदम कुआं निवासी ६२ वर्षीय ताराबाई पत्नी मौजीलाल सोनी का शव घर के एक कमरे में संदेहास्पद स्थिति में मिलने की सूचना दी गई थी। पुलिस ने परिवार व आसपास के लोगों से भी पूछताछ की लेकिन कोई हत्या के संबंध में जानकारी नहीं दे सका। लोग घर में किसी बाहरी व्यक्ति के घुसने या आते-जाते देखने के बारे में भी नहीं बता सके। पुलिस को अब पीएम रिपोर्ट का इंतजार है।

पुलिस को परिवार के सदस्यों ने बताया कि ताराबाई सोनी के हाथ में सोने के कंगन व कान-नाक में झुमके-लोंग थी। सोने के उक्त सभी जेवर मृतका के शरीर पर न मिलने पर परिजनों ने जेवर के लालच में हत्या करने का अंदेशा जताया है। वहीं

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned