scriptअसुरक्षित तरीके से कर रहे ओएचइ लाइन पर काम, हादसे के बाद जागते हैं अधिकारी | Patrika News
सागर

असुरक्षित तरीके से कर रहे ओएचइ लाइन पर काम, हादसे के बाद जागते हैं अधिकारी

मालखेड़ी-महादेवखेड़ी रेलवे लाइन पर बिना टावर बैगन की जगह सीढ़ी के सहारे कर रहे काम, जरा सी चूक से जा सकती है जान

सागरJun 10, 2024 / 12:54 pm

sachendra tiwari

Working on OHE line in an unsafe manner

सीढ़ी के सहारे काम करते हुए कर्मचारी

बीना. रेलवे में कोई भी काम कराया जाता है, तो उसमें सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाता है, लेकिन मालखेड़ी-महादेवखेड़ी रेलवे लाइन पर चल रहे ओएचइ लाइन के काम में कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। यहां पर काम को टावर बैगन (ऊपरी उपस्कर परीक्षण यान) से कराए जाने के बजाए काम को सीढ़ी के सहारे कराया जा रहा है, जिसमें जरा सी चूक में कर्मचारी की जान भी जा सकती है।
दरअसल बीना मालखेड़ी स्टेशन से महादेवखेड़ी स्टेशन तक बायपास लाइन का काम किया जा रहा है, जिसमें सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। कर्मचारी करीब बीस फीट से ज्यादा की ऊंचाई पर सीढ़ी के सहारे लाइन का काम कर रहे हैं, जो बहुत ज्यादा जोखिम भरा है। यहां पर एक कर्मचारी नीचे खड़े होकर सीढ़ी को पकड़ता है, तो वहीं दो कर्मचारी सीधे ऊपर चढ़कर लाइन पर काम कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि यह सब अधिकारियों की जानकारी के बिना किया जा रहा हो, लेकिन फिर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
टावर बैगन के ऊपर खड़े होने की रहती है सुविधा
रेलवे में ओएचइ लाइन से संबंधित किसी भी काम को कराने के लिए टावर बैगन रहती है, जिसमें कर्मचारी ऊपर खड़े होकर आसानी से सुधार कार्य कर लेते हैं। इसके बाद भी उसका उपयोग नहीं कर रहे हैं।
इसी सप्ताह होनी है लाइन चालू
मालखेड़ी-महादेवखेड़ी रेलवे लाइन का काम तेजी से किया जा रहा है, जिससे इसी सप्ताह में चालू किया जाना संभव है, इसलिए काम को जल्द कराने में सुरक्षा पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Hindi News/ Sagar / असुरक्षित तरीके से कर रहे ओएचइ लाइन पर काम, हादसे के बाद जागते हैं अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो