scriptप्रसव के लिए आई गर्भवती से जिला अस्पताल में मारपीट, फिर हुआ जमकर हंगामा | A pregnant woman who came for delivery was assaulted in the hospital | Patrika News
सहारनपुर

प्रसव के लिए आई गर्भवती से जिला अस्पताल में मारपीट, फिर हुआ जमकर हंगामा

सहारनपुर जिला अस्पताल में गर्भवती महिला से मारपीट किए जाने की घटना सामने आई है। अस्पताल स्टाफ के इस रवैये के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया। बाद में कार्रवाई के आश्वासन पर आंदोलनकारी शांत हुए।

सहारनपुरNov 26, 2021 / 11:38 pm

Shivmani Tyagi

saharanpur.jpg

सहारनपुर में चौधरी चरण सिंह चौराहे पर जाम लगाते बजरंगदल कार्यकर्ता

सहारनपुर. जिला महिला अस्पताल में प्रसव कराने आई एक गर्भवती महिला के साथ कथित तौर पर मारपीट किए जाने की घटना सामने आई है। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने सहारनपुर के जिला अस्पताल चौक पर जाम लगा दिया। पुलिस ने इन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने साफ कह दिया कि जब तक अस्पताल के आरोपी स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती तब तक उनका प्रदर्शन इसी तरह से चलता रहेगा। बाद में सिटी मजिस्ट्रेट के आश्वासन पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने देर रात जाम खोला।
घटना गुरुवार रात की है। सहारनपुर की कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र के गांव पिंजोरा के रहने वाले सुधीर कुमार अपनी पत्नी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे। आरोप है कि वहां उनसे ₹5000 रिश्वत की मांग की गई। सुधीर के अनुसार जब उन्होंने पैसे नहीं दिए तो हाथापाई हो गई। आरोप है कि अस्पताल स्टाफ ने महिला के साथ मारपीट कर दी और बाल खींच कर धक्का-मुक्की करने लगे। इसके बाद गर्भवती महिला के परिजनों को जनकपुरी थाना पुलिस अपने साथ थाने ले गई। करीब दो घंटे बाद जब इन्हें पुलिस ने छोड़ा तो पीड़ित परिवार ने अपनी पूरी कहानी बजरंग दल पदाधिकारियों को बताई। इसके बाद गुस्साए बजरंग दल पदाधिकारियों ने जिला अस्पताल पर जाम लगा दिया। बाद में पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट ने आरोपी सभी कर्मचारियों और स्टाफ नर्स के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देते हुए जाम खुलवाया।
सिटी मजिस्ट्रेट विवेक चतुर्वेदी ने बताया कि जाम लगा रहे लोगों को आरोपियों के खिलाफ जांच उपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया है जिसके बाद जाम खोला गया है। जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ इंद्र सिंह का कहना है कि सभी आरोप गलत हैं अस्पताल में कोई पैसा नहीं मांगा गया और ना ही कोई मारपीट की गई है। महिला को भर्ती किया जा रहा था इसी दौरान महिला के साथ आए परिजन स्टाफ के साथ अभद्रता पर उतर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो