Lockdown: कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने कहा लॉक डाउन ही बचाएगा जान, घरों से ना निकलें

Highlights

  • गरीब लोगों की मदद करने की अपील
  • हैसियत के अनुसार राशन बांटे लोग
  • समय, आराेप प्रत्याराेप का नहीं
  • एकजुट हाेकर लड़नी हाेगी लड़ाई

 

सहारनपुर। कांग्रेस नेता इमरान मसूद ( congress leader imran masood ) ने लोगों से लॉक डाउन का 100 प्रतिशत समर्थन करने की अपील की है। उन्हाेंने कहा है कि, हमारे पास लॉक डाउन के अलावा काेई रास्ता नहीं है। अगर इस वायरस से बचना है, अपनी और अपने परिवार की जान बचानी है ताे लॉक डाऊन ही एक मात्र रास्ता है।

यह भी पढ़ें: डीएम ने कहा- घर तक सामान पहुंचाने की हुई व्यवस्था, लोगों को बाहर निकलने की जरूरत नहीं

यह बातें उन्होंने अपने फेसबुक ( Facebook ) एकाउंट पर लाइव आकर कही। उन्हाेंने कहा कि, लॉक डाउन ने भारत में ( Corona virus in india ) कोरोना के फैलने की अनुमानित रफ्तार कम कर दी है। इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि हमने कोरोना काे भगा दिया है। अब कोरोना से लड़ने के लिए इस 21 दिन के लॉक डाउन का हमें पूरा समर्थन करना हाेगा। यदि हमने ऐसा कर लिया ताे रमजान और ईद अच्छे माहाैल में मना पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Lockdown: मस्जिदों में पुलिस का छापा, चोरी-छिपे सैकड़ों लोगों को नमाज पढ़ा रहे दो मौलाना गिरफ्तार

इमरान मसूद ने यह भी कहा है कि, लॉक डाउन आसान नहीं है। इससे काफी नुकसान हाेगा। सबसे अधिक नुकसान गरीब लोगों का हाेने वाला है। राेजाना काम वाले परिवारों के सामने राेटी तक का संकट भी आ सकता है। इसलिए जरूरी है कि लाेग आगे आएं। अपनी हैसियत के अनुसार लाेग दाल, आटा, चीनी पत्ती के पैकेट बनाकर रख लें। इसके बाद अपने आस-पास देखें, जो ऐसे लाेग हैं जिनकी हैसियत नहीं है या जिनके पास राशन खत्म हाे गया है उन्हे यह पैकेट दें। इस दाैरान भीड़ ना लगें इस बात का विशेष ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें: Rampur: Lockdown के बीच खुला हुआ था मदरसा, संचालक व मौलवी गिरफ्तार

प्रशासन से अपील करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा है कि, सस्ते गल्ले की दुकानें ( राशन डीलर ) सभी काे राशन दें। जिनके पास राशन कार्ड हैं उन्हे भी दें और जिनके पास राशन कार्ड नही हैं लेकिन उन्हे आवश्यकता है, ताे उन्हें भी दें। इमरान मसूद ने यह भी कहा कि यह समय आराेप प्रत्यारोप का नहीं बल्कि Novel corona virus से लड़ने का है। Corona Virus treatment यही है कि हम अपने घरों से बाहर ना निकलें। इसलिए लॉक डाऊन का समर्थन सभी मिलकर करें और इस वायरस से लड़ाई लड़ने का काम करें।

यह की है व्यवस्था

कांग्रेस लीडर इमरान मसूद कि उन्हाेंने प्रत्येक गांव में अपनी पार्टी के एक जिम्मेदार आदमी की ड्यूटी लगाई गई है। इस व्यक्ति की यह जिम्मेदारी हाेगी कि, गांव में काेई भी व्यक्ति भूखा ना सोए, दवा के बगैर ना रहे और बच्चों काे दूध मिल जाए। यह भी कहा कि, समय मदद का है इसलिए सभी काे साथ मिलकर खड़ा हाेना हाेगा।

Corona virus corona virus in india Corona Virus treatment
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned