scriptदेवबंद मदरसे के छात्र का X पर पोस्ट ‘इंशाल्लाह दूसरा पुलवामा भी जल्द” ATS ने उठाया | Deoband Madrasa student post on Twitter Second Pulwama soon | Patrika News
सहारनपुर

देवबंद मदरसे के छात्र का X पर पोस्ट ‘इंशाल्लाह दूसरा पुलवामा भी जल्द” ATS ने उठाया

पुलिस ने पोस्ट करने वाले छात्र के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। ATS ने छात्र को हिरासत में लेकर इससे पूछताछ शुरू कर दी है। छात्र मूल रूप से झारखंड का रहने वाला है।

सहारनपुरDec 27, 2023 / 12:31 pm

Shivmani Tyagi

deobandi_post.jpg

देवबंदी छात्र का X पर किया गया पोस्ट

देवबंद के एक मदरसे में इल्म की पढ़ाई कर रहे छात्र को ATS ने हिरासत में लिया है। इस छात्र पर पुलवामा हमले को लेकर धमकी भरा पोस्ट करने का आरोप है। छात्र ने X लिखा है कि ‘बहुत जल्द इंशाल्लाह दूसरा पुलवामा भी होगा‘ इस पोस्ट के बाद लखनऊ से लेकर दिल्ली तक की खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई। आनन-फानन में एटीएस की टीम ने आरोपी छात्र को उठा लिया और इससे पूछताछ शुरू कर दी।
खानकाह चौकी क्षेत्र में रहता है छात्र
आरोपी छात्र देवबंद की खानकाह चौकी क्षेत्र का रहने वाला है। इस पोस्ट के तुरंत बाद सक्रिय हुई सहारनपुर पुलिस ने भी X पर रिपोस्ट करते हुए लिखा कि आरोपी छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद ATS ने आरोपी छात्र को हिरासत में लिया है।
deoband.jpg
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8qwzsd
तल्हा है छात्र का नाम
आरोपी छात्र का पूरा नान तल्हा मजहर है। मूल रूप से ये छात्र झारखंड के जमशेदपुर सराय कालेखां का रहने वाला है। मजहबी तालीम हांसिल करने के लिए इसने देवबंद के एक मदरसे में दाखिला लिया था। यही रहकर छात्र अपनी पढ़ाई कर रहा है।
मोबाइल फोन और अन्य दस्तावेजों की हो रही जांच
एटीएस की स्थानीय यूनिट और पुलिस मिलकर अब इस छात्र के सभी कनेक्शन खंगाल रही है। ये छात्र किन-किन लोगों से बात करता है। इसके फोन में कौन से कौन से वाट्सएप ग्रुप हैं। यूट्यूब पर क्या-क्या देखता है और गूगल पर क्या-क्या सर्च करता है। इसके साथ-साथ जहां रहता है वहां क्या-क्या साहित्य है और कौन -कौन सी किताबे हैं। इस तरह छात्र के बारे में पूरी जानकारी हांसिल की जा रही है।

Home / Saharanpur / देवबंद मदरसे के छात्र का X पर पोस्ट ‘इंशाल्लाह दूसरा पुलवामा भी जल्द” ATS ने उठाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो