यूपी के इस जिले में स्कूली बच्चाें काे डॉक्टर देंगे स्वेटर, एेसे करें संपर्क

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में डॉक्टराें का एक संगठन सर्दी में गरीब स्कूली बच्चाें काे स्वेटर देने के लिए सामने आया है

By: shivmani tyagi

Updated: 15 Jan 2018, 03:27 PM IST

सहारनपुर। सरकार भले ही अभी तक स्कूली बच्चाें काे स्वेटर ना दे पाई हाे लेकिन कड़ाके की ठंड में सहानरपुर के डॉक्टराें का एक संगठन सामने आया है जिसने जरूरतमंद स्कूली बच्चाें काे गरम कपड़े देने की जिम्मेदारी ली है। सिर्फ जिम्मेदारी ही नहीं ली बल्कि इस संगठन से जुड़े डॉक्टराें ने कई गरीब बच्चाें आैर जरूरतमंदाें काे कंबल भी बांटे हैं। अब डॉक्टराें के इस संगठन ने कहा है कि जिले में जाे भी एेसे स्कूली बच्चें हैं जिनके पास गरम कपड़े नहीं है आैर उन्हे ठंड में ठिठुरना पड़ रहा है ताे एेसे बच्चाें के अभिभावक उनके संपर्क कर सकते हैं वह एेसे बच्चाें काे गरम कपड़े देंगे। डॉक्टराें के इस संगठन ने पूरी सर्दी यह अभियान जारी रखने की बात कही है आैर इसके लिए इन्हेांने सहारनपुर शहर में ही चार अलग-अलग जगहाें पर अपने सेंटर बनाए हैं जहां जरूरतमंद लाेग इनसे मिलकर गरम कपड़े ले सकते हैं।

यह है डॉक्टराें का संगठन

दरअसल गरीब बच्चाें के लिए इंडियन डेंटल एसाेसिएशन की सहारनपुर विंग सामने आई है। इंडियन डेंटल एसाेसिएशन की सहारनपुर विंग से जुड़े डॉक्टर पंकज खन्ना, डॉक्टर मनप्रीत बत्रा, डॉक्टर अनुप्रिपया, डॉक्टर सीमा शर्मा आैर डॉक्टर विक्रांत मेहंदीरत्ता ने यह मुहीम छेड़ी है। इन्हाेंने हाल ही में सहानरपुर के आईएमए भवन में एक कार्यक्रम का आयाेजन भी कराया जिसमें १०० से अधिक बच्चाें आैर जरूरतमंद लाेगाें काे गरम कपड़े बांटे गए। सहारनपुर मेयर संजीव वालिया आैर वरिष्ठ उद्यमी केएल अराेड़ा इस कार्यक्रम में बताैर अतिथि माैजूद रहे थे। इसी प्राेग्राम में पत्रिका से बातचीत के दाैरान इन डॉक्टराें ने बताया कि वह पूरे सीजन इस अभियान काे जारी रखेंगे आैर इस दाैरान जिन भी बच्चाें या जरूरत मंद लाेगाें काे गरम कपड़ाें की आवश्यकता हाेगी उनकी मदद की जाएगी।

गरम कपड़ाें के लिए यहां कर सकते हैं संपर्क

अगर आपके आस-पास भी एेसे बच्चे हैं जिन्हे गरम कपड़ाें की जरूरत हैं ताे आप सीधे डॉक्टरेां के इस संगठन से संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए शहर में चा अलग-अलग स्थान बनाए गए हैं। संगठन सचिव डॉक्टर पंकज खन्ना आैर सीमा शर्मा के मुताबिक अगर काेई बच्चा स्कूल जाता है आैर उसके पास गरम कपड़े नहीं है ताे एसे बच्चाें के अभिभावक या पड़ाेसी उनसे संपर्क कर सकते हैं आैर एेसे बच्चेां की सहायता करने में सहायक बन सकते हैं। अगर आपके आस पास भी एेसे बच्चे या जरूरतमंद लाेग हैं ताे आप इन्हे काेर्ट राेड पर डॉक्टर मनप्रीत बत्रा के क्लीनिक पर. हकीकतनगर नगर में डॉक्टर अनुप्रिया के क्लीनिक पर, बाजाेरिया राेड पर बालाजी डाईग्नाेश सेंटर पर या काेतवाली सदर बाजार के पास स्थित डॉक्टर मनप्रीत बत्रा के क्लीनिक पर संपर्क कर सकते हैं। संगठन के पदाधिकारियाें का यह भी कहना है कि जरूरतमंद बच्चाें की उनकाें सिर्फ सूचना मिल जाएगी ताे मदद भिजवाना उनकी जिम्मेदारी हाे जाएगी। वह खुद मदद भिजवाएंगे।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned