लॉकडाउन की आशंका के बीच उत्तराखंड बॉर्डर पर फोर्स तैनात, बिना कोरोना जांच एंट्री बंद

  • कोरोनो संक्रमण के चलते उत्तराखंड ने रोकी यूपी रोडवेज की बसें
  • उत्तराखंड सरकार का तर्क यूपी रोडवेज की बसों में आ रहे कोरोना रोगी

By: shivmani tyagi

Updated: 08 Apr 2021, 02:22 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ ( meerut news ) कोरोनों ( Corona virus ) के बढ़ते मामलों और एक बार फिर से लॉकडाउन ( lockdown ) की आशंकाओं के बीच उत्तराखंड सरकार ( Uttrakhand govt ) ने उत्तराखंड में एंट्री पर रोक लग गई है। उत्तराखंड सरकार ने बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया है। इतना ही नहीं उत्तराखंड की सीमा पर उत्तर प्रदेश की रोडवेज की बसों को भी रोका जा रहा है। खास बात यह है कि उत्तराखंड से यूपी में आने वालों के लिए कोई रोक नहीं है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ एक माह में इतनी बड़ी कोरोनावायरस संख्या देख लोगों के उड़े होश, जनता हुई अलर्ट

उत्तराखंड सरकार के इस फैसले के बाद रोडवेज का काफी चूना लग रहा है। अब रोडवेज ने बस अड्डों पर आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाने की व्यवस्था की है। सहारनपुर और मेरठ बस अड्डों पर उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों का पहले रोडवेज की ओर से टेस्ट करवाया जा रहा है। बुधवार को 90 से अधिक यात्रियों ने टेस्ट करवाया। टेस्ट की रिपोर्ट 24 घंटे बाद आएगी इसके बाद यात्री उत्तराखंड के लिए अपना सफर शुरू कर सकेंगे। हरिद्वार जाने वाली बसें गुरुकुल नारसन बार्डर तक जा रही हैं। देहरादून जाने वाली बसें डाट काली मंदिर मोहंड तक जा रही हैं। आगे जाने के लिए यात्रियों को स्थानीय साधनों की मदद लेनी पड़ रही है। टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य होने के कारण यात्री कम जा रहे हैं। एआरएम आरके वर्मा ने बताया कि भैंसाली अड्डे पर एंटीजन और आरटी-पीसीआर जांच की सुविधा उपलब्ध है। उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों से कहा जा रहा है कि जांच उपरांत रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही बस में यात्रा करें। स्वास्थ्य विभाग की टीम भैंसाली बस अड्डे पर दो शिफ्टों में तैनात की गई है।

हरिद्धार जाने वाले श्रद्धालुओं में आई कमी
हरिद्धार जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भी काफी कमी आ गई है। इसका कारण हरिद्धार में भी प्रवेश के दौरान कोरोना रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है जिसके चलते यूपी से हरिद्धार जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में काफी कमी आ गई है।

Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned