रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर आज से ट्रैक पर दौड़ेंगी कैंसिल चल रही ट्रेनें

Highlights

  • मुजफ्फरनगर देवबंद के बीच चल रहे सुधार कार्यों के चलते कई ट्रेनें की गई थी रदद्
  • पूरा हुआ ट्रैक परीक्षण कार्य आज से दाेबारा पटरी पर दाैड़ेंगी सभी ट्रेनें

By: shivmani tyagi

Published: 07 Mar 2020, 11:52 AM IST

सहारनपुर। रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। सहारनपुर से मेरठ के बीच पिछले दिनों से जो ट्रेनें रद्द चल रही थी वह आज से बहाल हो गई हैं। अब यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना होगा। सहारनपुर से दिल्ली जाने के लिए उन्हें सड़क मार्ग अपनाने की आवश्यकता नहीं होगी। वह आसानी से पहले की तरह ही ट्रेनों में सफर कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: होली से पहले पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, करोड़ों रुपये की शराब की बरामद

एक मार्च से मुजफ्फरनगर-देवबंद के बीच रेलवे ट्रैक दोहरीकरण कार्य पूरा होने के बाद परीक्षण होना था। इसके लिए हर रोज 15 से 17 घंटे का ब्लॉक रेलवे की ओर से लिया जा रहा था। मुजफ्फरनगर से देवबंद के बीच इस ब्लॉक की वजह से सहारनपुर दिल्ली के बीच दौड़ने वाली कई ट्रेनें रद्द चल रही थी। कुछ ट्रेनों को वाया टपरी शामली होते हुए दिल्ली ले जाया जा रहा था। इससे सबसे बड़ी परेशानी देवबंद, मुजफ्फरनगर, खतौली और मेरठ के यात्रियों को उठानी पड़ रही थी।

यह भी पढ़ें: अमर सिंह की बहू-बेटियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में भी बढ़ी आजम खान की मुश्किलें

अब शनिवार से मुजफ्फरनगर देवबंद के बीच रेलवे दोहरीकरण का कार्य पूरा होने के बाद ट्रेनों के संचालन को अनुमति मिल गई है। कैंसिल चल रही यह ट्रेनें आज से भी पटरी पर लौट आएंगी। सहारनपुर स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शनिवार से ट्रेनों का संचालन सामान्य रूप से शुरू हो गया है और दिल्ली की ओर जाने वाली सभी ट्रेनें अपने पुराने समय से दौड़ेगी।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned