scriptGood news 15 अक्टूबर से नए नियमों के साथ पटरी पर दौडेगी शताब्दी एक्सप्रेस | Good news Shatabdi Express will be on track with new rules | Patrika News
सहारनपुर

Good news 15 अक्टूबर से नए नियमों के साथ पटरी पर दौडेगी शताब्दी एक्सप्रेस

लॉक डाउन की वजह से देश में बंद हाे गई थी यात्री ट्रेनें
204 दिन बाद दिल्ली-देहरादून के बीच दाैड़ेगी शताब्दी

सहारनपुरOct 12, 2020 / 08:32 am

shivmani tyagi

train.png

new train start in october 2020 somnath jabalpur somnath express

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, सहरानपुर। ट्रेन में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। करीब 204 दिन बाद देश की राजधानी नई दिल्ली और उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के बीच शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन एक बार फिर से शुरू हो रहा है। 15 अक्टूबर को यह ट्रेन अपने पुराने समय पर नए नियमों के साथ नई दिल्ली से देहरादून के लिए चलेगी।
कोरोना वायरस की वजह से लगाये गए लॉक
लॉक डाउन ( lockdown ) की वजह से देश मे ट्रेन सेवा भी बंद हो गई थी। अब एक बार फिर से धीरे धीरे ट्रेन सेवाएं बहाल हो रही हैं। अब इसी क्रम ने रेलवे ने शताब्दी एक्सप्रेस को भी शुरू करने की परमिशन दे दी है। यह ट्रेन सुबह करीब 6 बजकर 45 मिनट पर नई दिल्ली से रवाना होगी। गाजियाबाद ( ghazibad ) मेरठ ( Meerut ) मुज़फ़्फ़रनगर ( Muzaffarnagar )
देवबन्द ( Deoband ) सहारनपुर ( Saharanpur ) रुड़की ( Roorkee ) और हरिद्वार ( Haridwar ) से होते हुए यह ट्रेन देहरादून ( Dehradun ) पहुँचेगी। इसी दिन यह ट्रेन देहरादून से नई दिल्ली के लिए वापसी में दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर नई दिल्ली के रवाना होगी।

इन नियमों के साथ दौड़ेगी शताब्दी
अम्बाला रेलखंड के सीनियर डीसीएम हरिमोहन लांबा के अनुसार ट्रेन में बैठने के लिए रिजर्वेशन जरूरी होगा। सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी और चलने से पहले पूरी ट्रेन को सेनीटाइज किया जाएगा। यात्रियों के लिए मास्क आवश्यक होगा। ट्रेन के चलने से करीब 30 मिनट पहले यात्रियों काे रेलवे स्टेशन पहुंचना हाेगा। इस तरह कोविड-19 को देखते हुए कुछ एहतियात रखने होंगे।

Home / Saharanpur / Good news 15 अक्टूबर से नए नियमों के साथ पटरी पर दौडेगी शताब्दी एक्सप्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो