scriptKanwar Yatra 2019: यूपी-हरियाणा बार्डर पर हाईवे का हाल देख डीएम ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम, देखें वीडियाे | Kanwar yatra 2019: Saharanpur DM give 48 hour altimatem | Patrika News
सहारनपुर

Kanwar Yatra 2019: यूपी-हरियाणा बार्डर पर हाईवे का हाल देख डीएम ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम, देखें वीडियाे

मीटिंग से सीधे बॉर्डर पर जा पहुंचे डीएम
हाईवे का हाल देखकर दे डाला अल्टीमेंटम
निर्माण एजेंसी के मुखिया जवाब-तलब

Ambala highway पर चल रहा निर्माण

सहारनपुरJul 19, 2019 / 12:04 am

shivmani tyagi

saharanpur news

DM SSP

सहारनपुर। Kanwar Yatra 2019 की तैयारियाें का जायजा लेने के लिए गुरुवार काे जिलाधिकारी सहारनपुर आलाेक कुमार ने अंबाला-देहरादून हाईवे का निरीक्षण किया ताे पता चला कि राष्ट्रीय राजमार्ग की निर्माण एजेंसी ने दाे दिन पहले निर्देश के बावजूद भी हाईवे पर डायवर्जन तक नहीं बनाए।
इस लापरवाही पर नाराज हुए DM Saharanpur आलोक कुमार ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माण कर रही एजेंसी के अफसरों को सख्त निर्देश दिए कि अगले 24 घंटों में उन्हें डायवर्जन बनाने के बाद 48 घंटों तक सभी कार्य पूरा करना है। इसके लिए चाहे दिन-रात कार्य किया जाए और चाहे जितनी भी लेबर लगाई जाए लेकिन 48 घंटे के भीतर कार्य को पूर्ण करना होगा। फिलहाल निर्माण एजेंसी के अफसरों ने यह भरोसा दिलाया है कि 48 घंटे में कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

कांवड़ यात्रा बुधवार से शुरू हो गई थी। सहारनपुर में कांवड़ियों का आना भी बुधवार से ही शुरू हाे गया था। सहारनपुर काे कांवड़ यात्रा के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। इसका एक बड़ा कारण यह है कि हिमाचल प्रदेश हरियाणा और पंजाब से आने वाले कावड़ियां सहारनपुर से हाेकर ही देवभूमि हरिद्वार जाते हैं और गंगाजल लेकर सहारनपुर से ही वापस भी आते हैं। ऐसे में अभी तक सहारनपुर व यमुनानगर के बीच देहरादून-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर डायवर्जन नहीं बनाए जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई है।

मीटिंग से सीधे उत्तर प्रदेश हरियाणा बॉर्डर पर जा पहुंचे DM SSP

कावड़ यात्रा 2019 की तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार सुबह दिल्ली रोड स्थित सर्किट हाउस में जिलाधिकारी और एसएसपी ने सभी विभागों की मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में अन्य सभी विभागों की ओर से तो संतोषजनक कार्य होना बताया गया लेकिन जब राष्ट्रीय राजमार्ग बना रही एजेंसी की ओर से कांवड़ यात्रा काे लेकर काेई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो डीएम आलोक कुमार पांडे और एसएसपी दिनेश कुमार प्रशासनिक और पुलिस अमले के साथ सीधे मीटिंग से राष्ट्रीय राजमार्ग यानी कांवड़ मार्ग का निरीक्षण करने के लिए निकल पड़े।
इस दौरान सहारनपुर से यमुनानगर सीमा तक कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया गया। रास्ते में राजमार्ग पर मिट्टी और दलदल भी मिली। ऐसे सभी स्थानें पर डायवर्जन के आदेश दिए गए हैं। डीएम आलोक कुमार ने मौके पर ही निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को तलब कर लिया और पूछा कि अब तक आखिर क्यों इस कार्य में शिथिलता बरती गई ? इस पर जब कोई संतोषजनक जवाब अधिकारी नहीं दे पाए तो उन्हाेंने 48 घंटे का अल्टीमेटम दे डाला।

कांवड़ यात्रा 2019 को लेकर इसलिए महत्वपूर्ण है सहारनपुर
दरअसल सहारनपुर एक ऐसा जिला है जिससे से होकर हरियाणा पंजाब और हिमाचल प्रदेश के कांवडियां हरिद्वार जाते हैं। यह सभी कावड़िया शहर के बीचोबीच से निकल रहे देहरादून अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर जाते हैं और यही कारण है कि सहारनपुर को कांवड़ मेला के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण श्रेणी में रखा जाता है। यूपी के अन्य जिलों मेरठ और मुजफ्फरनगर की तरह ही सहारनपुर भी कावड़ यात्रा को लेकर बेहद संवेदनशील और प्रमुख जिलों में शुमार है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Saharanpur / Kanwar Yatra 2019: यूपी-हरियाणा बार्डर पर हाईवे का हाल देख डीएम ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम, देखें वीडियाे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो