scriptVIDEO: CAA के विरोध में मदरसे के छात्रों ने किया प्रदर्शन, नजारा देख लोगों की जुट गई भीड़ | madarsa students protested against caa | Patrika News
सहारनपुर

VIDEO: CAA के विरोध में मदरसे के छात्रों ने किया प्रदर्शन, नजारा देख लोगों की जुट गई भीड़

Highlights:
-नगर में एक बार फिर मदरसे के छात्रों ने सोमवार को प्रदर्शन की तैयारियां शुरू कर दी थी
-जिसकी सूचना प्रशासन को मिली
-जिस पर अधिकारी कासिमपुरा रोड स्थित मदरसा दारुल उलूम अशरफिया पहुंच गए

सहारनपुरJan 21, 2020 / 02:07 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2020-01-21_13-45-09.jpg
देवबंद। कासिमपुरा रोड स्थित मदरसा दारुल उलूम अशरफिया में सीएए, एनआरसी और एनआरपी के खिलाफ प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस प्रशासन अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने मदरसे के लोगों और छात्रों के साथ बातचीत कर उन्हें नागरिकता संशोधन कानून की जानकारी दी। प्रशासन के समझाने पर छात्रअपने हॉस्टल में चले गए।
यह भी पढ़ें

हिंसा फैलाने के आरोप में एसआईटी ने एक शिक्षक को किया चिन्हित, गिरफ्तारी के लिए दी जा रही दबिश- देखें वीडियो

बता दें कि नगर में हो रहे जमियत के प्रदर्शन के बाद एक बार फिर मदरसे के छात्रों ने सोमवार को प्रदर्शन की तैयारियां शुरू कर दी थी। जिसकी सूचना प्रशासन को मिली। जिस पर एसपी देहात विद्यासागर मिश्र, एसडीएम राकेश कुमार, सीओ चौब सिंह और कोतवाली प्रभारी यज्ञदत्त शर्मा कासिमपुरा रोड स्थित मदरसा दारुल उलूम अशरफिया पहुंच गए। इस दौरान मदरसे के छात्र हाथों में सीएए और एनआरसी के विरोध में तख्तियां लेकर खड़े हुए थे।
इस पर एसपी देहात विद्यासागर मिश्र और एसडीएम राकेश कुमार ने उन्हें समझा-बुझाकर अंदर मदरसे में भेजा और मदरसे के लोगों व छात्रों के साथ बातचीत कर उन्हें सीएए की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने सीएए को लेकर छात्रों के सवालों के जवाब भी दिए और उन्हें प्रदर्शन के दौरान शांति व्यवस्था भंग होने से होने वाली दिक्कतों के बारे में भी बताया। जिस पर मदरसा प्रबंधक सालिम अशरफ कासमी ने प्रशासन को विश्वास दिलाया कि उनके मदरसे के छात्र ऐसा कोई कार्य नहीं करेंगे, जिससे शांति व्यवस्था पर असर पड़े।
यह भी पढ़ें

एडीजी की टीमों ने ताबड़तोड़ लूट करने वाले 6 बदमाश पकड़े, दिया 75 हजार का इनाम, देखें वीडियो

वहीं इस मामले में एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया कि वह किसी प्रदर्शन को रोकने नहीं बल्कि मदरसे के छात्रों के बुलावे पर वहां गए थे। छात्रों के मन में सीएए को जानने को लेकर कुछ जिज्ञासाएं थीं, जिन्हें बताकर उनके भ्रम को दूर किया गया। उन्होंने कहा कि वह छात्रों द्वारा किए गए सवालों से प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो