scriptफिल्म पदमावत के बाद अब मियां कल आना के खिलाफ उठे विरोध के सुर | Muslim cleric apposes film miya kal ana after padmavat new controversy | Patrika News

फिल्म पदमावत के बाद अब मियां कल आना के खिलाफ उठे विरोध के सुर

locationसहारनपुरPublished: Jan 26, 2018 10:54:11 pm

Submitted by:

Iftekhar

फिल्म मिया कल आना पर देवबंदी उलेमाओ ने जताई नाराज़गी

nawazzuddeen

सहारनपुर/ देवबन्द. फिल्म पदमावती के बाद अब एक और फिल्म मियां कल आना पर विवाद खड़ा होता नज़र आ रहा है। डायरेक्टर ने इस फिल्म में तीन तलाक के बाद हलाला के मामले पर महिला की कहानी को बड़े पर्दे पर जगह दी है। एक्टर से प्रोड्यूसर बने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की प्रोड्यूस की गई पहली शॉर्ट फिल्म दुनिया भर के 23 इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स और दस पुरस्कार जीतने के बाद अब यूट्यूब पर वायरल हो रही है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बतौर प्रोड्यूसर फिल्म ‘मियां कल आना’ को 18 जनवरी को यूट्यूब पर रिलीज किया गया। फिल्म की कहानी मुस्लिम समाज में व्याप्त हलाला की प्रथा को निशाना बनाकर गढ़ी गई है।

फिल्म मिया कल आना पर देवबंदी उलेमाओ ने जताई नाराज़गी

saharanpur
 

इस फिल्म में हलाला की प्रक्रिया से गुजरने वाले लोगों की व्यथा को पेश किया गया है। देवबंदी उलेमा और मजलिस इत्तेहाद-ए-मिल्लत राष्ट्रीर सचिव मौलाना अथर उस्मानी ने इस पर कड़ी प्रतक्रिया देते हुए कहा कि फिल्मों का मामला जहां तक है, चाहे उसे कोई मुस्लिम बनाए या हिन्दू वो एक अलग बात है। इसको मज़हब से जोड़कर नहीं देखना चाहिए, लेकिन फिल्म में जो हलाला का मामला दर्शा रहे हैं। हलाला का मामला शरीयत सु जुड़ा है। इस तरह के शरई मामलों को फिल्म में दिखाना या ऐसा सीन दिखाना, जिससे किसी भी समाज और वर्ग के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचती हो। इस तरह की फिल्में नहीं बनानी चाहिए। सरकार और सेन्सर बोर्ड को ऐसी फिल्मों को बहुत बारीकी से देखना चाहिए और किसी भी समाज के लोग उससे आहत हो रहे हो तो ऐसी फिल्मी की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। देवबंदी उलेमा और मजलिस इत्तेहाद-ए-मिल्लत राष्ट्रीर सचिव मौलाना अथर उस्मानी ने इस पर कड़ी प्रतक्रिया देते हुए कहा कि फिल्मों का मामला जहां तक है, चाहे उसे कोई मुस्लिम बनाए या हिन्दू वो एक अलग बात है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो