scriptजिला अस्पताल कैंपस में रहने वाली स्टाफ नर्स की बेटी की डेंगू से मौत, मचा हड़कंप | Nurses daughter living in the hospital campus dies after dengue fever | Patrika News
सहारनपुर

जिला अस्पताल कैंपस में रहने वाली स्टाफ नर्स की बेटी की डेंगू से मौत, मचा हड़कंप

हालत बिगड़ने पर हायर सेंटर किया गया था रेफर, पर नहीं बच पाई जान

सहारनपुरNov 22, 2017 / 07:57 pm

Iftekhar

child death

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में 12 साल की लड़की की डेंगू से मौत हो गई। सहारनपुर जिला अस्पताल से इस बच्ची को जॉली ग्रांट हायर सेंटर रेफर किया गया था। जॉली ग्रांट में इलाज के दौरान ही बुधवार को बच्ची ने दम तोड़ दिया। जिले में डेंगू से हुई मौत की घटना से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और बच्ची के परिवार में कोहराम मचा है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि यह बच्ची एक स्टाफ नर्स की बेटी है और जिला अस्पताल सहारनपुर के कैंपस में ही रहती थी।

सहारनपुर जिला अस्पताल में स्टाफ नर्स चतुर्वेदी की 12 वर्षीय बेटी शिप्रा को 10 दिन पहले बुखार आया था। पहले शिप्रा का जिला अस्पताल में इलाज किया गया, लेकिन आराम नहीं मिलने पर उसको एक प्राइवेट चिकित्सक के यहां दिखाया गया। इस दौरान कराई गई जांच में शिप्रा को डेंगू की पुष्टि हुई। यह रिपोर्ट बेहद चौका देने वाली थी और स्टाफ नर्स ने अपनी बेटी के मामले में कोई भी रिस्क लिए बगैर उसे उपचार के लिए जोली ग्रांट अस्पताल में भर्ती करा दिया। पिछले 3 दिनों से शिप्रा का हायर सेंटर जोलीग्रांट में इलाज चल रहा था। उपचार के दौरान शिप्रा की तबीयत में कोई सुधार नहीं हो रहा था। बुधवार सुबह अचानक उसकी हालत बिगड़ गई। इससे पहले कि डॉक्टर हालात काबू कर पाते शिप्रा ने दम तोड़ दिया।

डेंगू से हुई इस मौत की घटना से जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया है। जिला अस्पताल में हड़कंप मचने का एक कारण यह भी है कि यह बच्ची सहारनपुर जिला अस्पताल के कैंपस में ही रहती थी और अब इस घटना के बाद जिला अस्पताल परिसर में रह रहे अन्य परिवार भी सकते में हैं।


जानिए क्या कहती हैं जिला मलेरिया अधिकारी
जिला मलेरिया अधिकारी शिवांगका गोड का कहना है कि बच्ची की मौत दुखद है। अभी तक उनके पास रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद ही आधिकारिक रूप से वह बता पाएंगी कि मौत के पीछे के कारण क्या है। बच्ची को डेंगू था या नहीं, इसकी पुष्टि भी रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी।

Home / Saharanpur / जिला अस्पताल कैंपस में रहने वाली स्टाफ नर्स की बेटी की डेंगू से मौत, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो