scriptकिसानों के बाद अब डॉक्टरों ने भी चढ़ाई आस्तीनें, आठ काे हड़ताल के बाद 11 काे बंद रखेंगे ओपीडी | OPD will now stop doctors' performance for 11 | Patrika News
सहारनपुर

किसानों के बाद अब डॉक्टरों ने भी चढ़ाई आस्तीनें, आठ काे हड़ताल के बाद 11 काे बंद रखेंगे ओपीडी

आठ दिसंबर को आंशिक रूप से हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर
11 दिसंबर को केवल चलेंगी इमरजेंसी सेवाएं ओपीडी रहेंगे बंद

सहारनपुरDec 06, 2020 / 04:52 pm

shivmani tyagi

doctor.jpg

– चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के नियमों को धता बताकर कर चिकित्सा अधिकारी कर रहे पीजी में आवेदन

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर ( sharanpur ) किसानों के बाद अब डॉक्टरों ने भी आस्तीनें ने चढ़ा ली हैं। डॉक्टरों ने आठ दिसंबर को आंशिक रूप से हड़ताल करने की बात कही है जिसके बाद 11 दिसंबर को डॉक्टर हड़ताल करेंगे और इस दिन केवल इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रहेंगी। यानी 11 दिसंबर को अपनी मांगों को लेकर डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे।
जानिए क्या है मामला
दरअसल आयुर्वेद के चिकित्सकों को अब सर्जरी करने और एलोपैथिक दवाओं का उपयोग करने के अधिकार दे दिए गए हैं। एलोपैथिक डॉक्टर अब इसी का विरोध कर रहे हैं। इन डॉक्टरों का कहना है कि इससे हालात खराब हो जाएंगे खिचड़ी पक जाएगी। आयुर्वेद के डॉक्टरों को केवल आयुर्वेद के चिकित्सा करने का ही अधिकार होना चाहिए। अगर उन्हें सर्जरी का अधिकार दिया जाएगा तो यह ठीक नहीं होगा।
यह भी पढ़ें

8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान, रालोद समेत कई विपक्षी दलों का समर्थन, शादियों में पड़ेगी खलल

सीधे तौर पर कहा जाए तो अब चिकित्सकों को अपना कारोबार कम होता हुआ दिखाई दे रहा है और इसी के चलते वह विरोध कर रहे हैं। उन्होंने नए कानून को वापस लिए जाने की मांग की है। इसी के विरोध में अब वह 11 दिसंबर को हड़ताल करेंगे। इससे पहले 8 दिसंबर को आधे दिन की हड़ताल डॉक्टर करेंगे। सहारनपुर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर मनदीप सिंह ने डॉक्टरों की हड़ताल की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि यह नियम गलत है और इस नई व्यवस्था के विरोध में डॉक्टर आवाज उठाएंगे।

Home / Saharanpur / किसानों के बाद अब डॉक्टरों ने भी चढ़ाई आस्तीनें, आठ काे हड़ताल के बाद 11 काे बंद रखेंगे ओपीडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो