scriptनोएडा पुलिस की हिरासत में बिहार निवासी पेंटर की मौत, रातभर कमरे में बंद रहे बच्चे | Painter from Bihar dies in Noida Police custody children kept locked | Patrika News
सहारनपुर

नोएडा पुलिस की हिरासत में बिहार निवासी पेंटर की मौत, रातभर कमरे में बंद रहे बच्चे

कोतवाली सेक्टर 39 के हवालात में बंद एक तनवीर नाम के पेंटर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस पर थर्ड डिग्री देने के आरोप लगाया है जबकि पुलिस हार्ट अटैक को वजह बता रही है।

सहारनपुरMar 22, 2024 / 12:01 pm

Shivmani Tyagi

noida_photo.jpg

मा और पिता के इंतजार में घर के अंदर बैठे मासूम बच्चे

35 वर्षीय तनवीर नाम के एक युवक को पुलिस अवैध शराब ले जाने के आरोप में हिरासत में लिया था। इसे पकड़कर पुलिस ने हवालात में बंद कर दिया। तनवीर की पत्नी बच्चों के घर के कमरे में यह कहकर बंद करके आ गई कि वो थोड़ी देर में पापा को छुड़वाकर ला रही है। रात में हवालात के अंदर ही तनवीर की हालत बिगड़ी और संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई। बच्चे रातभर कमरे में बंद रहे। पड़ोसियों ने सुबह आकर कमरा खेला। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। परिवार वालों ने आराोप लगाए हैं कि पुलिसकर्मियों ने युवक को थर्ड डिग्री दी जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस का पक्ष है कि रात में युवक को अटैक आया। हालत बिगड़ने पर उसे आनन-फानन में इसे जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां से चिकित्सकों ने उसे दिल्ली सफदरगंज रेफर कर दिया गया। सफदरगंज में तनवीर की मौत हो गई।
परिजनों का कहना है कि, सोमवार रात पुलिस तनवीर को पकड़कर अपने साथ ले गई थी। घर में तीन बच्चें और तनवीर था। बच्चों को आधे घंटे में वापस लौटने की बात कहकर तनवीर की पत्नी भी साथ चली गई। इसके बाद सुबह तक दोनों में से कोई भी घर नहीं लौटा। जब इस बात का पता पडोसियों के चला तो उन्होंने घर का दरवाजा खोला। तीनों बच्चे सहमें हुए बेड पर ही बैठे हुए थे। इसका एक दिल को छू लेने वाला वीडियो भी सामने आया है। बच्चे रातभर अपने माता-पिता का इंतजार करते रहे लेकिन कोई नहीं लौटा।

मृतक तनवीर के शव का पंचनामा मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में भरा गया है। इस पूरी घटना की जांच अब मजिस्ट्रेट करेंगे। पुलिस दावा कर रही है कि मामला अटैक का है और परिजन थर्ड डिग्री का आरोप लगा रहे हैं। अब मजिस्ट्रेट जांच में ही पता चलेगा कि मौत कैसे हुई। फिलहाल इस मामले में पुलिस को भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Home / Saharanpur / नोएडा पुलिस की हिरासत में बिहार निवासी पेंटर की मौत, रातभर कमरे में बंद रहे बच्चे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो