संक्रमण के खतरे के बीच इस जिले में लोगों ने खूब तोड़ा लॉकडाउन, भरा 2 कराेड़ का जुर्माना

वायरस के खतरे के बीच सहारनपुर के लाेगाें ने जमकर लॉक डाउन ताेड़ा। तीन महीने में इस जिले की जनता ने करीब दाे कराेड़ रुपये जुर्माना भरा।

By: shivmani tyagi

Updated: 14 Jun 2020, 07:26 PM IST

सहारनपुर। कोरोना वायरस ( Corona virus ) संक्रमण के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश के अंतिम जिले सहारनपुर ( saharanpur ) के लोगों ने जमकर सरकारी खजाना भरा। आपको यह जानकर हैरानी होगी की लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में सहारनपुर के लोग अब तक करीब 2 करोड रुपए जुर्माना दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर: नग्न अवस्था में नहाने से टाेका ताे गाेली मारकर कर दी हत्या, आराेपी गिरफ्तार

सहारनपुर एसएसपी ( ssp saharanpur ) दिनेश कुमार पी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सहारनपुर में जो लोग लॉकडाउन में अपने घरों से गैर जरूरी कार्यों के बाहर निकले उन पर लॉकडाउन में कार्रवाई की गई। ऐसे लोगों पर अब तक एक करोड़ 96 लाख 93 हजार 500 रुपये जुर्माना लगाया चुका है। एसएसपी ने बताया कि 23 मार्च से अब तक सहारनपुर में ऐसे कई लोगों पर कार्रवाई की गई जो बेवजह लॉक डाउन में घरों से बाहर निकले थे।

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर: SHO की दबंगई, सिपाही को पीटा, वीडियो हुआ वायरल

23 मार्च से 13 जून तक यानी 3 महीने में सहारनपुर पुलिस ने 84, 651 वाहनों को चेक किया। जब इन वाहन स्वामियों से पूछताछ की गई तो पता चला कि इनमें से अधिकांश गैर जरूरी कार्यों से निकले थे और इनके पास घरों से बाहर निकलने की कोई ठोस वजह नहीं थी।

यह भी पढ़ें: पत्नी की गैर-माैजूदगी में हैवान बना पिता, नाबालिग बेटी काे बनाया हवस का शिकार

इस आधार पर 20,344 वाहनों का चालान किया गया और 1648 वाहनों को सीज कर दिया गया। इन सभी वाहन स्वामियों पर एक करोड़ 96 लाख 93 हजार 500 रुपए का जुर्माना लगाया गया।

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर: नग्न अवस्था में नहाने से टाेका ताे गाेली मारकर कर दी हत्या, आराेपी गिरफ्तार

इतनी रकम जुर्माने के रूप में भरने के बावजूद भी सहारनपुर वालों को कानूनी कार्रवाई झेलनी पड़ी। एसएसपी के अनुसार धारा 151 107 और 116 सीआरपीसी के तहत 5,579 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई और धारा 188 के तहत 1104 अभियोग यानी मुकदमे दर्ज किए गए इन मुकदमों में 5920 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

अभी भी सुधरने को नहीं तैयार
इससे भी अधिक हैरान कर देने वाली बात यह है कि 2 करोड रुपए जुर्माने के रूप में भरने के बाद भी सहारनपुर के लोग सुधरने को बिल्कुल तैयार नहीं है। लाेग कोरोना वायरस ( COVID-19 virus ) के खतरें काे अनदेखा कर रहे हैं। इसका प्रमाण सहारनपुर के बाजारों में भारी भीड़ के रूप में दिखाई दे रहा है। सहारनपुर में आज भी लेफ्ट-राइट नियम के आधार पर ही बाजार खुल रहें हैं। एक साइड का बाजार खुलने के बावजूद यहां प्रमुख बाजारों में बेहद भीड़ है जिससे कोरोनावायरस के फैलने का खतरा लगातार बना हुआ है।

Corona virus COVID-19 virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned