scriptसंसद में गूंजा यूपी में ड्रग्स के अवैध कारोबार का मुद्दा | Question of illegal trade of drugs asked in Parliament by sre MP | Patrika News
सहारनपुर

संसद में गूंजा यूपी में ड्रग्स के अवैध कारोबार का मुद्दा

सहारनपुर सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने संसद में कहा कि यूपी के सहारनपुर-शामली और कैराना से लेकर हरियाणा व दिल्ली तक अवैध ड्रग्स का काला कारोबार फैला हुआ है जो युवा पीढ़ी काे गर्त में धकेल रहा है।

सहारनपुरDec 15, 2021 / 09:22 pm

Shivmani Tyagi

sre_mp.jpg

सहारनपुर सांसद हाजी फजलुर्रहमान

सहारनपुर. सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ संसद में आवाज उठाई है। उन्होंने कहा है कि हरियाणा और दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के सहारनपुर शामली कैराना में ड्रग्स माफियाओं का नेटवर्क फैला हुआ है, जिससे देश की आने वाली पीढ़ी बर्बाद हो रही है और नशे की गर्त में जा रही है।
बसपा नेता और सहारनपुर के सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने संसद में नारकोटिक्स ड्रग्स और साइकॉट्रॉपिक पदार्थ संशोधन अधिनियम विधेयक पर अपनी बात कह रहे थे। उन्होंने कहा कि ड्रग्स माफियाओं के नेटवर्क को तोड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकार को अलग से स्पेशल टीम बनाकर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। बोले कि, सहारनपुर जिला उत्तर प्रदेश का ऐसा जिला है जिसकी सीमाएं उत्तराखंड हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से जुड़ी हुई हैं। यमुना से सहारनपुर शामली और कैराना का हिस्सा जुड़ा है जिसके दूसरी तरफ हरियाणा की सीमा पड़ती है। ऐसे में हरियाणा में सक्रिय ड्रग्स माफियाओं ने यमुना में अपने अड्डे बना लिए हैं। इन लोगों का नेटवर्क इन तीनों ही शहरों में बस अड्डों रेलवे स्टेशनों तक फैला हुआ है। इनके निशाने पर युवा पीढ़ी होती है।
सांसद ने कहा कि सहारनपुर में यह माफिया लोग तेजी से युवा वर्ग को अपना शिकार बना कर उनकी जिंदगी को बर्बाद कर रहे हैं उनके भविष्य को गर्त में धकेल रहे हैं। ऐसे में इन लोगों पर कार्रवाई बेहद आवश्यक है। सांसद ने यह भी कहा कि मेडिकल स्टोरों पर भी आराम से नशीले पदार्थ मिल रहे हैं। इस पर भी कार्रवाई होनी चाहिए, रोक लगनी चाहिए। केवल डॉक्टर की राय पर ही ड्रग्स संबंधित दबाए मिले अगर कोई मेडिकल स्टोर बिना डॉक्टर की सलाह के नशीली दवाई देता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो और साथ ही उनके लाइसेंस भी रद्द किए जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो