scriptVIDEO: मदरसों और मस्जिदों की तलाशी के बयान पर नाराज देवबंद उलेमा ने साध्वी प्राची पर दिया बड़ा बयान | Sadhvi Prachi said before Kannad yatra, have to searched madarsas and | Patrika News
सहारनपुर

VIDEO: मदरसों और मस्जिदों की तलाशी के बयान पर नाराज देवबंद उलेमा ने साध्वी प्राची पर दिया बड़ा बयान

Meerut पहुंची Sadhvi Prachi के बयान से फिर भड़के उलेमा
साध्वी ने कहा- Madrsa और मस्जिदों की हो तलाशी
उलेमा ने कहा-साध्वी को नहीं Islam और मदरसे के इतिहास का ज्ञान

सहारनपुरJul 15, 2019 / 02:25 pm

Ashutosh Pathak

sadhvi prachi

साध्वी प्राची ने कहा कांवड़ यात्रा से पहले मदरसों और मस्जिदों की हो तलाशी, भड़के देवबंद उलेमा ने दिया बड़ा बयान

देवबन्द। अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाली साध्वी प्राची ( sadhvi prachi ) ने एक बार फिर मेरठ ( Meerut ) पहुंच कर बड़ा बयान दिया। लेकिन साध्वी प्राची के इस बयान पर देवबंदी उलेमा ( deobandi ulema ) भड़क गए और एक बार फिर उन्होंने साध्वी प्राची को बेलगाम औरत करार दे दिया। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि साध्वी प्राची जैसी महिलाएं देश का माहौल खराब कर रखा है।
ये भी पढें: RAMPUR: Azam Khan समेत इस पूर्व अधिकारी पर चार दिन में दर्ज हुए 4 मुकदमें, जानिए क्यों

दरअसल हाल में साध्वी प्राची ने मेरठ पहुंचकर हिंदू पलायन पर अपने बयान से सनसनी फैला दी। वहीं इस बार उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले सभी मदरसों और मस्जिदों की तलाशी होनी चाहिए। उन्होंने बिजनौर में एक मदरसे से हाल ही में मिले हथियार को लेकर कहा कि इस तरह से मदरसे के अंदर से हथियार मिलना हिंदुओं के खिलाफ साजिश है। इस बार कांवड़ियों के साथ कुछ भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा ( Kanwar Yatra ) शुरू होने से पहले मस्जिदों और मदरसों की तलाशी होनी जरूरी है।
ये भी पढें: Video: इलाहाबाद हाईकोर्ट में अजितेश से मारपीट, मुरादाबाद में दलित युगल ने लगाई सुरक्षा की गुहार

उनके इस बयान पर मुफ्ती अशद कासमी ने कहा कि इनका हमेशा मकसद यही होता है कि इस तरह की बयानबाजी कर मू्ल्क के हालात खराब करें और हिंदू-मुस्लिम ( hindu-muslim ) को आपस में बांटा जाए। उन्होंने कहा कि साध्वी प्राची को ना तो हिंदू धर्म के बारे में पूरी मालूमात है और ना ही इस्लाम धर्म के बारे में कोई मालूमात है। साध्व प्राची को तो मदरसों ( madrsa ) का इतिहास भी नहीं मालूम कि इन्हीं मदरसों के अंदर अमन और शांति का पैगाम दिया जाता है। इन्हीं मदरसों के सपूतों ने हिंदुस्तान की जंग-ए-आजादी में अहम किरदार अदा किया। अंग्रेज जैसे जालिम लोगों को हिंदुस्तान छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया था और अंग्रेजों को भगाने का काम भी इन्हें उलेमाओं ने किया था।
उन्होंने कहा कि साध्वी प्राची हिंदुस्तान में खुले तौर पर आजादी से सांस ले रही हैं वह इन्हीं मदरसों की देन है उन्हे इन मदारसों से आपत्ति है और वह इनकी तलाशी व जांच कराना चाहती हैं तो शौक से कराए हमारे मदरसों में कोई इस तरह का मन नहीं होता मदरसों में अमन और शांति का पैगाम दिया जाता है।
आपको बता दें कि हाल ही में बिजनौर पुलिस ने एक मदरसे और मकान पर छापेमारी के बाद अवैध हथियारों को बरामद किया है। जहां से सदरसा संचालक समेत करीब सात लोगों को हिरासत में भी लिया गया। पुलिस के मुताबिक बिहार से हथियार लाकर ये लोग वेस्ट यूपी में बेचते थे।

Home / Saharanpur / VIDEO: मदरसों और मस्जिदों की तलाशी के बयान पर नाराज देवबंद उलेमा ने साध्वी प्राची पर दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो