scriptअच्छी खबर: सहारनपुर समेत प्रदेश के 17 शहर बनेंगे महिलाओं के लिए सुरक्षित | Saharanpur and 17 more City will be safe City for women | Patrika News
सहारनपुर

अच्छी खबर: सहारनपुर समेत प्रदेश के 17 शहर बनेंगे महिलाओं के लिए सुरक्षित

Highlights

प्रदेश के 17 शहरों काे महिला अपराध मुक्त बनाएगी सरकार
लगेंगे सीसीटीवी कैमरे बढ़ेंगी महिला पुलिसकर्मियों की संख्या

सहारनपुरFeb 12, 2020 / 10:15 am

shivmani tyagi

Smart City Project :  कुछ टेण्डर आमंत्रित तो कुछ में हुआ काम शुरू

Smart City Project : कुछ टेण्डर आमंत्रित तो कुछ में हुआ काम शुरू

सहारनपुर। आधी आबादी नारी शक्ति के लिए अच्छी खबर है। सहारनपुर समेत प्रदेश के 17 शहरों को सरकार महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने जा रही है। महिला अपराध रोकने के लिए बाजारों से लेकर बसों और सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। इतना ही नहीं इन शहरों में महिला पुलिसकर्मियों की संख्या भी सामान्य शहरों से दोगुनी होगी।
यह भी पढ़ें

Valentine Day Spacial : प्यार ने

बना दिया IAS ऑफिसर, युवाओं के नजीर है DM की ये प्रेम कहानी

ऐसा सरकार की safe city सेफ सिटी योजना के तहत किया जाएगा। सहारनपुर और मेरठ समेत प्रदेश ऑटो समेत इन सभी 17 शहरों में हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। बस अड्डों, बसों, प्रमुख बाजारों और सड़कों पर भी हाई डेफिनेशन। सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। इन शहरों में महिला पुलिसकर्मियों की संख्या भी दोगुनी होगी। महिला पुलिसकर्मी इन शहरों में एसयूवी और स्कूटी पर गश्त करेंगी।
यह भी पढ़ें

CAA प्रकरण देवबंद में पूर्व विधायक के बेटे और 2 मीडियाकर्मी समेत 5 पर रिपोर्ट

सहारनपुर और मेरठवासियों केल लिए अच्छी खबर यह है कि इन दाेनाें ही शहरों का चयन सरकार की इस याेजना के तहत हुआ है। इन दोनों शहरों में इंटीग्रेटेड ट्रेफिक मैनेजमेंट सिस्टम भी लागू होगा। यानि इन शहरों में अब लाेग बिना सीट बेल्ट ,बिना हेलमेट, बिना रजिस्ट्रेशन नंबर की गाड़ी भी सड़कों पर नहीं चला सकेंगे। ट्रैफिक नियमों का संपूर्ण रूप से पालन करना होगा।
यह भी पढ़ें

देवबंद में पूर्व मंत्री के बेटे की गैस एंजेसी के दिन दहाड़े 4.15 लाख लूटे

इन तीनों शहरों केमहिला संबंधी सभी मामलों की जांच भी महिला पुलिसकर्मी ही करेंगी। इससे महिला संबंधी अपराधों की इनवेस्टीगेशन में तेजी आएगी और अपराधों का ग्राफ भी कम होगा।

यह भी पढ़ें

सहारनपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा आतंकवाद की गंगाेत्री है देवबंद, इमरान मसूद बाेले गिरिराज सिंह काे इलाज की जरूरत, देखें वीडियो

Home / Saharanpur / अच्छी खबर: सहारनपुर समेत प्रदेश के 17 शहर बनेंगे महिलाओं के लिए सुरक्षित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो