scriptउत्पीड़न से परेशान एसआई ने लगाई फांसी, पिता ने लगाया काेतवाल पर हत्या का आराेप | Si Kuldeep pather has put serious chargs | Patrika News
सहारनपुर

उत्पीड़न से परेशान एसआई ने लगाई फांसी, पिता ने लगाया काेतवाल पर हत्या का आराेप

पुलिस महकमें में मचा हड़कंप माैके पर पहुंचे एसएसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पूरे मामले बैठाई जांच
 

सहारनपुरJan 31, 2019 / 11:46 pm

shivmani tyagi

saharanpur

kuldeep

सहारनपुर। कोतवाली देवबन्द में तैनात अंडर ट्रेनिंग एस आई ने संदिग्ध हालाताें में फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि, एसआई तनाव में था। किस बात काे काे लेकर तनाव था इसका पता अभी नहीं चल सका है। फिलहाल घटना के पीछे के सही कारणाें का पता लगाने के लिए पूरे मामले में जांच बैठा दी गई है। एसआई काे फाेन की भी जांच की जा रही है। मृतक एसआई के पिता ने काेतवाल पर हत्या के आराेप लगाए हैं। बताया जाता है कि एक अॉडियाे भी मरने से पहले एसआई ने रिकार्ड किया था। यह अॉडियाे उसने पुलिस क्षेत्राधिकारी काे भेजते हुए काेतवाल पर उत्पीड़न के आराेप लगाए थे। एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि घटना दुःखद है पूरी घटना की जांच एसपी देहात विद्या सागर मिश्रा काे दी है। अगर आराेप सही पाए जाते हैं ताे कार्रवाई की जाएगी।
एसआई कुलदीप रणखंडी पुलिस चाैकी पर तैनात था। रात की ड्यूटी के बाद एसआई कुलदीप सुबह अपने रूम पर चला गया था। इस घटना का पता तब चला जब सुबह कुलदीप ड्यूटी पर नहीं पहुंचा। ड्यूटी पर बुलाने के लिए कुलदीप काे कॉल की गई ताे कॉल नहीं उठी। बार-बार कॉल करने पर भी जब कॉल रिसीव नही हुई ताे पुलिसकर्मी एसआई के रूम पर पहुंचे। यहां दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला ताे दरवाजा ताेड़ दिया गया। दरवाजा ताेड़ते ही अंदर का हाल देखकर पुलसकर्मी सन्न रह गए। एसआई कुलदीप फंदे पर लटका हुआ था। आनन-फानन में पुलिसकर्मियाें ने इसे फंदे से नीचे उतारा आैर नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तब तक काफी देर हाे चुकी थी। यहां चिकित्सकाें ने इसे मृत घाेषित कर दिया।
2016 बैच का अंडर ट्रेनी था कुलदीप

एसआई कुलदीप 2016 बैच का अंडर ट्रेनी दराेगा था। सुबह करीब साढ़े सात बजे वह ड्यूटी समाप्त कर घर लाैट गया था। सुबह करीब साढ़े दस बजे एक बार फिर से बैंक चेकिंग ड्यूटी के लिए इसे बुलाया गया था लेकिन यह नहीं पहुंचा।
अभी मीडिया से बात नहीं कर रहे परिजन

कुलदीप मेरठ के माेहल्ला कंकरखेड़ा का रहने वाला था। सूचना पर परिजन सहारनपुर पहुंचे लेकिन मीडियाकर्मियाें से परिजन काेई बात नहीं कर रहे हैं। चर्चाएं हैं कि एक अॉडियाे क्लिप परिजनाें के पास है जाे काफी हद तक इस घटना के पीछे के कारणाें का पता लगाने में मदद कर सकती है लेकिन अभी तक इस अॉडियाे रिकर्डिंग के बारे में अधिकारिक रूप से काेई पुष्टि नहीं है।

Home / Saharanpur / उत्पीड़न से परेशान एसआई ने लगाई फांसी, पिता ने लगाया काेतवाल पर हत्या का आराेप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो