सड़क पर होने वाली नमाज व आरती को लेकर सरकार का आया बड़ा फैसला, उलेमा ने किया स्वागत

सड़क पर होने वाली नमाज व आरती को लेकर सरकार का आया बड़ा फैसला, उलेमा ने किया स्वागत

Virendra Kumar Sharma | Updated: 15 Aug 2019, 07:38:57 AM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

खबर की खास बातें:—

1. DGP का निर्देश सड़क पर नहीं होगी नमाज
2. देवबंदी उलेमा ने किया स्वागत

देवबंद/सहारनपुर. सड़कों पर होने वाली नमाज व आरती पर उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने रोक लगा दी है। DGP (डीजीपी) ओपी सिंह ने सार्वजनिक जगहों पर धार्मिक कार्य न करने के निर्देश दिए है। तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश डीजीपी ने दिए हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस के फैसला का स्वागत देवबंदी उलेमा ने किया है। देवबंदी उलेमा ने समर्थन करते हुए कहा कि डीजीपी व यूपी सरकार का अच्छा फैसला है। इससे सभी को मानना चाहिए।

यह भी पढ़ें: बीच सड़क पर पलटी कार और मच गई लूटपाट, जानिये पूरा मामला

देवबंदी आलीम मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के डीजीपी का निर्देश स्वागत योग्य है। सड़क पर नमाज व आरती होने से गुजरने वाले लोगों को दिक्कत होती है। इस निर्देश का सभी को पालन करना चाहिए। दरअसल पिछले कुछ समय से लगातार सड़क पर नमाज व आरती को लेकर विवाद होता रहा है। सार्वजनिक जगहों पर धार्मिक कार्यो की वजह से यातायात और सामान्य जीवन बाधित होता है। डीजीपी का कहना है कि यह निर्देश प्रदेश के सभी जनपदों में लागू होगा। साथ ही पुलिस को निर्देश दिए है कि पीस कमेटी बुलाकर मीटिंग की जाए और आपसी सौहार्द का वातावरण बनवाने की अपील करें।

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर नोएडा पुलिस की नजर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned