scriptबदला माैसम : दिल्ली में बरसात और पहाड़ाें पर बर्फबारी के बाद अब ठंड काे लेकर जारी हुई चेतावनी | Weather: Rainfall in Delhi and snowfall on mountains increased cold | Patrika News
सहारनपुर

बदला माैसम : दिल्ली में बरसात और पहाड़ाें पर बर्फबारी के बाद अब ठंड काे लेकर जारी हुई चेतावनी

गुरुवार काे अचानक दिल्ली-एनसीआर से लेकर पहाड़ी इलाकों में माैसम बदल गया। इसकी वजह पश्चिमी विक्षोभ काे माना जा रहा है। राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने से माैसम में अचानक बदलाव आया है। अगले दाे दिन तक माैसम का मिजाज गर्जना के साथ बरसात और ठंड वाला रहने की आशंका है।

सहारनपुरFeb 04, 2021 / 07:24 pm

shivmani tyagi

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर ( weather news ) माैसम में आए बदलाव और बीते सप्ताह निकली धूंप ने लाेगाें काे काफी हद तक ठंड से निजात दिला दी थी लेकिन एक बार फिर से माैसम बदल गया है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुरुवार काे दिल्ली एनसीआर ( delhi weather ) से लेकर यूपी के अंतिम जिले सहारनपुर और पहाड़ी क्षेत्र उत्तराखंड में माैसम अचानक बदल गया। दिल्ली एनसीआर समेत पश्चिमी क्षेत्र में बरसात और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से एक बार फिर ठंड लाैट आई है।
यह भी पढ़ें

Farmer Protest बैकपुट पर दिल्ली पुलिस गाजीपुर, बॉर्डर से टायर किलर हटवाए

( weather update ) माैसम विभाग ने पहले ही गुरुवार काे उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की बरसात की चेतावनी जारी की थी। माैसम विभाग की चेतावनी के अनुसार उत्तरी भारत के कई इलाकों में मुख्य रूप से दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड में तेज हवाओं और गर्जना के साथ बरसात हुई। इससे अचानक माैसम में ठंड लाैट आई। अब माैसम विभाग ने कड़ाके की ठंड काे लेकर चेतावनी जारी की है। जारी चेतावनी के अऩुसार अगले दाे दिन तक उत्तर प्रदेश समेत हिमाचल उत्तराखंड और दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में हल्की बरसात के साथ तेज हवाएं चलने और तापामान 11 डिग्री तक पहुंचने की आशंका जताई गई है।
इन इलाकों में हुई बर्फबारी

गुरुवार को उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी हुई। इनके अलावा दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में गर्जना के साथ बरसात हुई। इससे उत्तराखंड से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक के में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई। अगले दाे दिन तक ठंडी हवाएं चलने की आशंका जताई गई है। माैसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा के भिवानी, राेहतक, जींद के अलावा यूपी के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनाैर, हापुड़, कासगंज और रामपुर में बरसात की आशंका जताई गई है।

Home / Saharanpur / बदला माैसम : दिल्ली में बरसात और पहाड़ाें पर बर्फबारी के बाद अब ठंड काे लेकर जारी हुई चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो