scriptघर के समीप पहुंच कर भी घर नहीं पहुंच सका | Could not reach home even after reaching near home | Patrika News
समस्तीपुर

घर के समीप पहुंच कर भी घर नहीं पहुंच सका

( Bihar News ) महीनों तके परिवार वाले इंतजार देखते रहे। भूखे-प्यासे रह कर लॉक डाउन (Lock down ) का समय निकाला फिर भी इस श्रमिक के नसीब में घर का सुख देखना नहीं लिखा। एन एच 28 पर समस्तीपुर के उजियारपुर शंकर चौक के निकट गहरे गड्ढे में पलट गई। हादसे में बस चालक समेत एक मजदूर ने ( Bus turn, 2 died) मौके पर ही दम तोड़ दिया।

समस्तीपुरMay 14, 2020 / 05:07 pm

Yogendra Yogi

घर के समीप पहुंच कर भी घर नहीं पहुंच सका

घर के समीप पहुंच कर भी घर नहीं पहुंच सका

समस्तीपुर(बिहार)प्रियरंजन भारती: ( Bihar News ) महीनों तके परिवार वाले इंतजार देखते रहे। भूखे-प्यासे रह कर लॉक डाउन (Lock down ) का समय निकाला। जैसे-तैसे श्रमिक स्पेशल ( Labour Special train ) से घर के करीब भी पहुंच गए फिर भी इस श्रमिक के नसीब में घर का सुख देखना नहीं लिखा। विशेष ट्रेन से मुजफ्फरपुर पहुंचे 32 मजदूरों को लेकर बस कटिहार जा रही थी कि एन एच 28 पर समस्तीपुर के उजियारपुर शंकर चौक के निकट गहरे गड्ढे में पलट गई। हादसे में बस चालक समेत एक मजदूर ने ( Bus turn, 2 died) मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि दर्जन भर श्रमिक घायल हो गए। घायलों को उजियारपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सुबह पांच बजे हुआ हादसा
मजदूरों से भरी बस बुधवार देर रात ही कटिहार के लिए चल पड़ी। सभी नींद में ही थे कि तड़के पांच बजे उजियारपुर के सातनपुर शंकर चौक के पास बस अचानक हिचकोले खाकर सड़क किनारे गहरे गड्ढे में गिर गई। सुबह सबेरे चीख पुकार सुनकर ग्रामीण दौड़े सूचना पाकर उजियारपुर पुलिस और बीडीओ विजय कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से बस में फंसे मजदूरों को बाहर निकाला। हादसे में मजदूर मो.मजीद और बस के चालक की मौके पर ही मौत हो गई थी। शवों को बमुश्किल दुर्घटनाग्रस्त बस से बाहर निकाला जा सका।

राहत और बचाव कार्य में लगा जाम
राहत और बचाव कार्य में एन एच 28 पर शंकर चौक के निकट लंबा सड़क जाम लग गया। बचाव कार्य में जुटे पुलिस और प्रशासन समेत ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर भूमिका निभाई। घायलों को आनन फानन सदर अस्पताल ले जाया गया। बीडीओ विजय कुमार ने बताया कि मृतकों के आश्रितों को चार चार लाख मुआवजा दिया जा रहा है। घायलों के इलाज में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

महाराष्ट्र से पहुंचे थे मजदूर
महाराष्ट्र से मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार शाम को ही मुजफ्फरपुर पहुंची थी। कटिहार के मजदूरों को लेकर यह देर शाम ही कटिहार के रास्ते चल पड़ी थी। किसी को अंदाजा नहीं था कि क्वारंटाइन सेंटर जाने से पूर्व ही सभी अस्पताल पहुंच जाएंगे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक चालक को झपकी लग जाने से ही बस सड़क छोड़ गहरे गड्ढे में पलट गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो