ऑटो चालकों के खिलाफ तेज हुआ जांच अभियान

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत मंगलवार को बगैर वैध कागजातों के धड़ल्ले से जारी ऑटो परिचालन के विरुद्ध सघन जांच अभियान चलाया गया। एमवीआई के नेतृत्व में किए जा रहे जांच के दौरान बगैर परमिट और बगैर वैध कागजातों के लगभग 20 से अधिक ऑटो को जब्त कर उनपर जुर्माना की कार्रवाई की गई।

बक्सर. सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत मंगलवार को बगैर वैध कागजातों के धड़ल्ले से जारी ऑटो परिचालन के विरुद्ध सघन जांच अभियान चलाया गया। एमवीआई के नेतृत्व में किए जा रहे जांच के दौरान बगैर परमिट और बगैर वैध कागजातों के लगभग 20 से अधिक ऑटो को जब्त कर उनपर जुर्माना की कार्रवाई की गई।

शहर की यातायात व्यवस्था के लिए ऑटो परिचालन किसी लाइफ लाइन से कम नहीं। प्रतिदिन शहर में सैकड़ों की संख्या में विभिन्न रूटों पर ऑटो का परिचालन होता है। जिसको देखते हुए सुरक्षित परिचालन की नितांत आवश्यकता है। इसको देखते हुए मंगलवार को नगर के अम्बेडकर चौक पर एमवीआई विनोद कुमार के नेतृतव में यातायात प्रभारी अंगद सिंह के सहयोग से सघन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान एक के बाद एक कर ऑटो आते गए और कागजात के अभाव में उन्हें जब्त करने का सिलसिला चलता रहा।

महज आधा घंटा के अंदर करीब 20 से अधिक ऑटो को जब्त कर उनपर जुर्माना की कार्रवाई की गई। जबकि जुर्माना नहीं देने वाले ऑटो को जब्त कर परिवहन कार्यालय में जमा करा दिया गया। इस संबंध में एमवीआई ने बताया कि जांच के क्रम में कई पिकअप और मालवाहक वाहन भी जब्त किया गया है। जिन्हें जुर्माना अदा करने के बाद मुक्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बगैर वैध कागजातों के शहर में ऑटो समेत अन्य वाहनों के चलने की बराबर उन्हें सूचना मिल रही थी। जिसके आलोक में यह कार्रवाई की गई है।

इसके बाद स्कूल बसों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए सभी स्कूल संचालकों को कागजात तैयार करा लेने की चेतावनी पूर्व में ही दी जा चुकी है। बगैर वैध कागजातों के एक भी वाहन को चलने नहीं दिया जाएगा।

Navneet Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned