scriptबैंक के ATM से कैश निकालने का जुगाड सुन हो जायेंगे हैरान, आप भी रहें सावधान | police arrest two ATM crooks | Patrika News
सम्भल

बैंक के ATM से कैश निकालने का जुगाड सुन हो जायेंगे हैरान, आप भी रहें सावधान

संभल पुलिस ने एटीएम से छेड़खानी कर कैश हड़पने वाले अंतर्राज्य गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के बाद उनके पास से नकदी, एटीएम कार्ड मोबाइल और कर बरामद की है। पुलिस ने अभियुक्तों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें न्यायालय में पेश किया है।

सम्भलMar 24, 2024 / 10:57 pm

anoop shukla

बैंक के ATM से कैश निकालने का जुगाड सुन हो जायेंगे हैरान, आप भी रहें सावधान

बैंक के ATM से कैश निकालने का जुगाड सुन हो जायेंगे हैरान, आप भी रहें सावधान

संभल में एटीएम मशीन में जुगाड़ लगाकर लोगों के कैश निकाल लेने वाला एक गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने चौंकाने वाली जानकारी दी है। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने लोगों के पैसे चुराने का तरीका इंस्टाग्राम में वीडियो देखकर सीखा था। दोनों बदमाशों में एक सनी सिंह बदायूं UP का और दूसरा नीरज प्रताप सिंह दिल्ली के रोहिणी का रहने वाला है।
चंदौसी गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी इंस्टाग्राम में देखे गए वीडियो से शातिराना तरीके से एटीएम के डिस्पेंसर पर प्लेट लगा देते थे। इस वजह से एटीएम मशीन से पैसे निकलने के बजाय वहीं अटक जाता था। पैसे नहीं निकलने पर जब ग्राहक एटीएम से वापस लौटता था तो दोनों शातिर अपराधी एटीएम के डिस्पेंसर में अटके हुए पैसे निकाल लेते थे।
पुलिस ने बताया कि ठग और भी अन्य तरीकों से लोगों का पैसा ठग लेते थे। दोनों बदमाश एटीएम मशीन नहीं चला पाने वाले लोगों के कार्ड बदलकर भी ठगी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने गिरोह के आरोपियों से एक दर्जन से ज्यादा एटीएम कार्ड, दो मोबाइल फोन, कैश और कार बरामद की है।
IDBI बैंक के ATM से हुई थी छेड़छाड़

मिली जानकारी के अनुसार, 21 मार्च को चंदौसी कोतवाली पुलिस ने थाना क्षेत्र में स्थित आईडीबीआई बैंक के एटीएम से छेड़छाड़ करके खाते से पैसे निकलने की घटना के मामले में मुकदमा दर्ज किया था। एसपी कुलदीप सिंह गुनावत के निर्देश पर सीओ चंदौसी डॉ प्रदीप सिंह के नेतृत्व में चंदौसी कोतवाली पुलिस ने एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करके पैसे निकालने के मामले की जांच शुरू की।
जांच के बाद बैंक के एटीएम पर ठगी करने वाले गिरोह का नाम सामने आया। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद जांच पड़ताल आगे बढ़ाई तो चंदौसी कोतवाली पुलिस ने शनिवार को बदायूं जनपद के रहने वाले दो युवक सनी सिंह और दिल्ली के रोहिणी इलाके के रहने वाले नीरज प्रताप सिंह को हिरासत में ले लिया।दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू की, तो दोनों ही आरोपी युवकों ने बैंकों की एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करके ग्राहकों के पैसे निकालने की घटनाओं को स्वीकार किया।

Home / Sambhal / बैंक के ATM से कैश निकालने का जुगाड सुन हो जायेंगे हैरान, आप भी रहें सावधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो