scriptVideo- Lok Sabha Election 2019: अखिलेश यादव वेस्‍ट यूपी की इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, भेजा गया प्रस्‍ताव! | Sambhal SP Workers Propose Akhilesh Yadav Contest Lok Sabha Election | Patrika News
सम्भल

Video- Lok Sabha Election 2019: अखिलेश यादव वेस्‍ट यूपी की इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, भेजा गया प्रस्‍ताव!

– समाजवादी पार्टी (सपा) अपने 9 उम्‍मीदवारों का कर चुकी है ऐलान
– सपा की पहली सूची में अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव का भी है नाम
– संभल से सपा नेताओं ने वहां से चुनाव लड़ने के लिए भेजा प्रस्‍ताव

सम्भलMar 11, 2019 / 12:59 pm

sharad asthana

Akhilesh Yadav

Lok Sabha Election 2019: अखिलेश यादव वेस्‍ट यूपी की इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, भेजा गया प्रस्‍ताव!

संभल। जहां एक तरफ लोकसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद सभी प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं, वहीं राजनीतिक दल भी अपनी जोड़तोड़ में लग गए हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) अपने 9 उम्‍मीदवारों को ऐलान कर चुकी है जबक‍ि कांग्रेस भी 11 प्रत्‍याशियों की घोषणा कर चुकी है। सपा की पहली सूची में अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव का तो नाम है लेकिन उनका खुद का नाम गायब है। ऐसे में चर्चा चल रही है सपा अध्‍यक्ष पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की एक सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इसके लिए बाकायदा उनके पास प्रस्‍ताव भी भेजा गया है।
यह भी पढ़ें

Video: चुनाव के ऐलान से पहले सीएम ने दिया बड़ा तोहफा, इन जिलों में 24 घंटे आएगी बिजली

जिला अध्‍यक्ष भी पेश कर रहे हैं दावेदारी

अखिलेश यादव की सीट को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच संभल से सपा नेताओं ने उन्‍हें वहां से चुनाव लड़ने के लिए प्रस्‍ताव भेजा है। पार्टी के जिला संगठन की ख्‍वाहिश अखिलेश यादव को संभल से चुनाव लड़ाए जाने की है। इसके लिए एक अनुरोध पत्र अख‍िलेश यादव के हाथों में दिया जा चुका है। सपा जिलाध्‍यक्ष फिरोज खान का कहना है क‍ि वह खुद भी यहां से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। हालांकि, उनकी पहली ख्‍वाहिश यह है क‍ि पार्टी अध्‍यक्ष वहां से चुनाव लड़ें। उनको उम्‍मीद है क‍ि अखिलेश यादव खुद या उनके परिवार का कोई सदस्‍य यहां से चुनाव लड़ेगा।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2019: आचार संहिता का उल्‍लंघन होने पर ऐसे करें शिकायत

रामगोपाल यादव भी कर चुके हैं ऐलान

आपको बता दें कि सपा के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने काफी पहले संभल से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। पहले तो माना जा रहा था कि उनके सामने कोई अपनी दावेदारी पेश नहीं करेगा लेकिन अब रामगोपाल यादव के यहां चुनाव लड़ने के चांस कम लग रहे हैं। संभल से पूर्व मंत्री व विधायक इकबाल महमूद, पूर्व सांसद ब्रजेंद्र पाल यादव, मो. उस्‍मान खान भी यहां से दावेदारी कर रहे हैं। जबक‍ि पूर्व सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क काे भी उम्‍मीद है कि पार्टी उन्‍हें यहां से टिकट देगी।
यह भी पढ़ें

VIDEO: Lok Sabha Election: अब प्रत्याशी नहीं खर्च पाएंगे 70 लाख रुपये से ज्यादा

मुलायम सिंह भी यहां से लड़ चुके हैं चुनाव

संभल लोकसभा सीट से सपा संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव 1998 और 1999 में सांसद चुने जा चुके हैं। जबक‍ि प्रो. रामगोपाल यादव 2004 में चुनकर संसद पहुंचे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा के सत्‍यपाल सिंह ने जीत हासिल की थी।

Home / Sambhal / Video- Lok Sabha Election 2019: अखिलेश यादव वेस्‍ट यूपी की इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, भेजा गया प्रस्‍ताव!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो