scriptVideo: चुनाव के ऐलान से पहले सीएम ने दिया बड़ा तोहफा, इन जिलों में 24 घंटे आएगी बिजली | UP Minister Suresh Rana Inaugurate 400 KVA Bijalighar In Shamli | Patrika News
शामली

Video: चुनाव के ऐलान से पहले सीएम ने दिया बड़ा तोहफा, इन जिलों में 24 घंटे आएगी बिजली

– गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा ने किया 400 केवीए विद्युत उपकेन्द्र का शिलान्यास
– 738.61 करोड़ की लागत से बनेगा यह बिजलीघर
– 21 दिसंबर 2020 तक पूरा हो जाएगा विद्युत उपकेन्द्र

शामलीMar 11, 2019 / 11:24 am

sharad asthana

shamli

Video: चुनाव के ऐलान से पहले सीएम ने दिया बड़ा तोहफा, इन जिलों में 24 घंटे आएगी बिजली

शामली। लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा ने 738.61 करोड़ की लागत से बनने वाले 400 केवीए विद्युत उपकेन्द्र का शिलान्यास किया। यह शिलान्‍यास बाबरी क्षेत्र के गांव बंतीखेड़ा में किया गया। यह बिजलीघर 21 दिसंबर 2020 तक पूरा हो जाएगा। इसके बनने से जनपद में बिजली कट से निजात मिलेगी। इससे मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के नानौता क्षेत्र को भी बिजली मिलेगी।
यह भी पढ़ें

जेल जाते वक्त ही किया था ऐलान कि लड़ूंगा लोकसभा चुनाव, अब बसपा ने इस जिले का बनाया उम्मीदवार

गांव बंतीखेड़ा में किया गया शिलान्‍यास

उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना ‘पावर फाॅर आॅल’ को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से गांव बंतीखेड़ा में 400 केवीए विद्युत उपकेन्द्र का शिलान्यास किया गया। इस उपकेंद्र की लागत 738.61 करोड़ रुपये होगी। रविवार को प्रदेश के गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा ने बताया कि उपकेन्द्र का काम विद्युत उपकेन्द्र मै. बीएचईएल नोएडा द्वारा कराया जाएगा जबक‍ि पारेषण लाइन का काम मै. सिंपलैक्स इंफ्रास्ट्रर्क्स लिमिटेड कोलकाता करेगी। 1 जनवरी 2019 से उपकेंद्र का कार्य प्रारंभ किया गया है, जो 21 दिसंबर 2020 तक पूरा हो जाएगा। उनका कहना है क‍ि वे विकास के आधार पर देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इससे क्षेत्र में 24 घंटे बिजली रहेगी, जिससे उद्योगों का भी विकास होगा।
यह भी पढ़ें

VIDEO: उर्दू गेट टूटने के बाद माहौल गरम, आचार संहिता के बावजूद सपा कार्यकर्ताओं ने डीएम को दी धमकी

ये लोग रहे मौजूद

वहीं, अधीक्षण अभियंता विद्युत मंडल मुजफ्फरनगर के सुरेंद्र प्रताप राम का कहना है क‍ि इस बिजलीघर से शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बागपत सहित चारों जिलों को बिजली मिलेगी। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक तेजेन्द्र निर्वाल और भाजपा नेत्री मृगांका सिंह का विभागीय अधिकारियों ने स्वागत किया। इस अवसर पर विद्युत विभाग के अधिकारी सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

Home / Shamli / Video: चुनाव के ऐलान से पहले सीएम ने दिया बड़ा तोहफा, इन जिलों में 24 घंटे आएगी बिजली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो