scriptसंगरूर लोकसभा सीट से परमिंदर सिंह ढींढसा अकाली दल प्रत्याशी | Parminder Singh Dhindsa akali dal candidate from sangrur seat | Patrika News
सैनग्रूर

संगरूर लोकसभा सीट से परमिंदर सिंह ढींढसा अकाली दल प्रत्याशी

अकाली दल पहले पांच लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर चुका है…

सैनग्रूरApr 05, 2019 / 05:59 pm

Prateek

Parminder Singh Dhindsa file photo

Parminder Singh Dhindsa file photo

(चंडीगढ,संगरूर): पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल ने पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा को प्रत्याशी घोषित किया है। परमिंदर ढींढसा पार्टी के महासचिव पद और कोर कमेटी से इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ नेता सुखदेव सिंह ढींढसा के पुत्र है।

 

अकाली दल की ओर से शुक्रवार को यहां संगरूर से परमिंदर सिंह ढींढसा को प्रत्याशी घोषित किया गया। अभी संगरूर से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवन्त मान है। आम आदमी पार्टी ने उन्हें फिर प्रत्याशी घोषित किया है। कांग्रेस ने अभी तक संगरूर से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। अकाली दल पहले पांच लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर चुका है।

 

बता दें कि 2014 में संगरूर सीट से ‘आप’ के निवर्तमान सांसद भगवंत मान व अकाली दल से सुखदेव सिंह ढींढसा आमने—सामने थे। 2014 में भगवंत मान ने रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की थी। मान को 5,33,237 वोट मिले थे,जबकि अकाली दल के उम्मीदवार ढींढसा के पक्ष में 3,21,516 मत पडे। कांग्रेस प्रत्याशी ने कुल 1,81,410 वोट हासिल किए। फिलहाल मुकाबला आप व अकाली दल के प्रत्याशियों को बीच होता नजर आ रहा है। भगवंत मान के सामने पंजाब में अपना अस्तित्व तलाश रही ‘आप’ की जीत को बरकरार रखना चुनौती है तो ढींढसा को जीत दर्ज कर एनडीए के सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल की लाज बचानी है। कांग्रेस के प्रत्याशी की घोषणा के बाद मुकाबले की सही तस्वीर सामने आएगी।

 

Home / Sangroor / संगरूर लोकसभा सीट से परमिंदर सिंह ढींढसा अकाली दल प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो