scriptपिछली बार भाजपा नेता ने बचाई थी सपा नेता की यह कुर्सी, अब कांग्रेसियों के नेतृत्व में अविश्वास प्रस्ताव पेश | No confidence against khalilabad block pramukh manoj rai | Patrika News
संत कबीर नगर

पिछली बार भाजपा नेता ने बचाई थी सपा नेता की यह कुर्सी, अब कांग्रेसियों के नेतृत्व में अविश्वास प्रस्ताव पेश

पूर्व में भी लाया जा चुका है अविश्वास प्रस्ताव
 

संत कबीर नगरJul 05, 2018 / 08:12 pm

Sunil Yadav

पिछली बार भाजपा नेता ने बचाई थी सपा नेता की यह कुर्सी, अब कांग्रेसियों के नेतृत्व में अविश्वास प्रस्ताव पेश

पिछली बार भाजपा नेता ने बचाई थी सपा नेता की यह कुर्सी, अब कांग्रेसियों के नेतृत्व में अविश्वास प्रस्ताव पेश

संतकबीरनगर. खलीलाबाद के ब्लॉक प्रमुख व सपा नेता के खिलाफ क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कांग्रेस नेता रोहित पांडेय के नेतृत्व में जिलाधिकारी को अविश्वास प्रस्ताव शपथपत्र सौंपा गया। इसके साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की, कि अविश्वास प्रस्ताव पारित कराने के लिए तिथि की घोषणा की जाय।

कांग्रेस नेता रेहित पांडेय का दावा है कि उनके समर्थन में जिलाधिकारी को 62 सदस्यों का शपथ पत्र सौंपा गया है। और मांग की गई है कि अविश्वास प्रस्ताव पारित कराने के लिए तिथि की घोषणा की जाय।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र पंचायत सदस्यों के मान-सम्मान के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। क्षेत्र पंचायत सदस्यों को उनका हक और अधिकार जरूर मिलेगा। इस दौरान महेश गौड़, रज्जाक,मधुबाला, रोहन पांडेय, अटल, जयहिंद यादव, जाहिद अली, अंबिका पांडेय, मुमताज, राम सिंह, मुन्ना, भोला चौधरी, समेत अन्य मौजूद रहे।

जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने बताया कि खलीलाबाद ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ 62 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने शपथ पत्र सौंपा है। जिसे परीक्षण के लिए डीपीआरओ को भेज दिया गया है। परीक्षण के बाद ही आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

वहीं इस मामले में ब्लॉक प्रमुख मनोज राय से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि शपथ पत्र पर काफी सदस्यों के फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्यों का समर्थन उनके साथ है। उन्होंने कहा कि विरोधी अपने मंसूबे में कभी सफल नहीं होंगे।
पूर्व में भी लाया जा चुका है अविश्वास प्रस्ताव, तब भाजपा नेता ने बचाई थी कुर्सी

सपा नेता मनोज राय के खिलाफ पिछले वर्ष भी अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। तब 31 अगस्त को दोनों पक्षों का मत विभाजन होना था। हालांकि इस दिन सपा नेता की कुर्सी सुरक्षित बच गई थी। जिसके बाद कहा जा रहा था कि सपा नेता कि कुर्सी बचाने में खलीलाबाद विधानसभा के भाजपा विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे की महत्वपूर्ण भूमिका है। तब उन्होंने पक्ष और विपक्ष दोनों गुटों से जुड़े क्षेत्र पंचायत सदस्यों को एक टेबल पर लाने का काम किया था। गौरतलब है कि उस वक्त ब्लॉक प्रमुख मनोज राय के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भाजपा में शामिल हुए नेता बृजभूषण पाण्डेय के बेटे मनमोहन पाण्डेय के नेतृत्व में लाया गया था। हालांकि अब देखना होगा कि क्या इस बार सपा नेता अपनी कुर्सी बचा पाते है या नहीं।

Home / Sant Kabir Nagar / पिछली बार भाजपा नेता ने बचाई थी सपा नेता की यह कुर्सी, अब कांग्रेसियों के नेतृत्व में अविश्वास प्रस्ताव पेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो