scriptMP Board 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए 18079 छात्र | 18079 students appeared in MP board 12th examination | Patrika News
सतना

MP Board 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए 18079 छात्र

केमेस्ट्री में 243 व भूगोल में 256 छात्र अनुपस्थित

सतनाJun 10, 2020 / 12:21 am

Sukhendra Mishra

MP Board 12वीं परीक्षा में शामिल हुए 18079 छात्र

18079 students appeared in MP board 12th examination

सतना. कोरोना वायरस के संक्रमण व लाकडाउन के कारण मार्च में स्थिगित एमपी बोर्ड १२वीं की बची हुई परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हुई। सुबह पहली पाली में 102केन्द्रों में रसायन विज्ञान विषय की परीक्षा आयोजित की गई। इसमें 9514 छात्र शामिल हुए। जबकी 243 छात्र अनुपस्थित रहे। वहीं दोपहर की पाली में 98 केन्द्रों में आयोजित भूगोल विषय की परीक्षा में कुल 8565 छात्र शामिल हुए। जबकी 256 छात्र अनुपस्थित रहे। पहले दिन की परीक्षा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शांति पूर्वक संपन्न हो गई। कोरोना वायरक के संक्रमण के बीच दो माह बाद परीक्षा देने पहुंचे छात्र-छात्राओं में परीक्षा के प्रति भारी उत्साह देगा गया।
थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिला प्रवेश
छात्रों को कोरोना संक्रमण से बचाने परीक्षा केन्द्रों में सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए थे। परीक्षा केन्द्र के बाहर विशेष टीम तैनात की गई थी। जिनके द्वारा छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। छात्रों के हाथों को सेनेटाइज कराने के बाद उन्हें कक्षा में प्रवेश दिया गया। इतना ही नहीं पहली बार सभी छात्रों में मास्क लगाकार परीक्षा दी। परीक्षा कक्ष के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने छात्रों को दूर-दूर बैठाया गया था।
थर्मल स्क्रीनिंग में सभी छात्र स्वस्थ्य
परीक्षा को लेकर छात्रों एवं अभिभावकों में भय का वातावरण था। लेकिन राहत की बात यह रही की परीक्षा केन्द्र के बाहर कराई गई थर्मल स्क्रीनिंग में सभी छात्र स्वस्थ्य निकले। हलांकि अस्वस्थ्य छात्रों को अलग बैठाने जिले के सभी 102परीक्षा केन्द्रों में आइसोलेशन रूम की व्यवस्था की गई थी। लेकिन पहले दिन किसी भी छात्र को आइसोलेशन रूम में बैठाने की नौवत नहीं आई।
बाहर के 68 छात्रों ने दी परीक्षा
लाकडाउन के कारण जिले में फंसे बाहर के छात्रों को जिले के परीक्षा केन्द्रों में शामिल होने की अनुमति प्रदान की गई हैं। इसका लाभ लेते हुए दूसरे जिलों के 98 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। वहीं जिले के 22 छात्रों दूसरे जिलों में परीक्षा दी।

Home / Satna / MP Board 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए 18079 छात्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो