scriptरोजगार मेले में 400 युवकों को मिला जॉब ऑफर | 400 youth get job offer in employment fair | Patrika News
सतना

रोजगार मेले में 400 युवकों को मिला जॉब ऑफर

-मध्य प्रदेश डे-राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की ओर से लगाया गया था मेला

सतनाNov 30, 2020 / 05:44 pm

Ajay Chaturvedi

JOB FAIR (Symbolic photo)

job offer,job offer,JOB FAIR (Symbolic photo)

सतना. मध्य प्रदेश डे-राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन जिला पंचायत सतना की ओर से जनपद पंचायत रामनगर में विकासखंड स्तरीय रोजगार मेला लगाया गया। इस रोजगार मेले में मध्य प्रदेश के साथ ही अन्य प्रदेशों की प्रतिष्ठित 20 कंपनियों को बुलाया गया। रोजगार मेले में 1044 युवाओं का पंजीयन हुआ। इनमें से कुल 1035 बेरोजगार युवक-युवतियों को उनकी शैक्षणिक योग्यता, दक्षता, कौशल एवं इच्छानुसार काउंसलिंग की गई। फिर कंपनियों ने मानव संसाधन की पूर्ति के लिए 398 बेरोजगार युवक-युवतियों का साक्षात्कार करते हुए चयन कर जॉब ऑफर किया।
जनपद पंचायत रामनगर में रोजगार मेला के मुख्य अतिथि प्रदेश के पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।
राजकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित रोजगार मेले का लाभ उठाने से वंचित रह गए बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए पुनः रोजगार मेला लगाया जाएगा। राज्यमंत्री ने रोजगार मेले में उपस्थित युवाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए चयनित युवाओं एवं उनके अभिभावकों से कहा कि जिस कंपनी में अभ्यर्थियों का चयन हुआ है, आवश्यक रूप से कम्पनी में जाकर ज्वाइन करें।
इस दौरान सांसद गणेश सिंह ने बताया कि सतना की स्थानीय सीमेंट कंपनियों व अन्य कंपनियों को कहा गया कि भविष्य में आयोजित होने वाले रोजगार मेलों में अपना काउंटर लगाएं व रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएं ताकि मुख्यमंत्री के 60 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की मंशा पूरी की जा सके। रोजगार मेले का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

Home / Satna / रोजगार मेले में 400 युवकों को मिला जॉब ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो