जमीन के विवाद में 70 साल के बुजुर्ग को दौड़ाकर गोली मार कर दी हत्या

-आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने लिया रिमांड पर

By: Ajay Chaturvedi

Published: 04 Mar 2021, 04:08 PM IST

सतना. जमीन के विवाद में 70 साल के बुजुर्ग को दौड़ाकर गोली मार कर दी हत्या। बताया जा रहा है कि आरोपी ने बुजुर्ग को मारने के लिए जो पहला फायर किया उसमें वो निशाना चूक गया, लेकिन तुरंत दूसरा फायर किया जो सटीक रहा।

जानकारी के अनुसार हमलावर पूरी तैयारी से आए थे, क्योंकि बुजुर्ग की हत्या के बाद हमलावर ने अपनी डबल बैरल बंदूक को फिर से लोड कर लिया ताकि कोई रोकने की कोशिश करे तो उस पर भी फायर कर सके। लेकिन काफी सतर्कता बरतने के बाद भी वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर उसके पास से जब बंदूक जब्त कराई तो उसमें एक चला हुआ और एक जिंदा कारतूस लोड़ था। वहीं दो खाली खोखे घटना स्थल के पास झाडिय़ों में छिपे मिले।

बताया जा रहा है कि ये घटना नागौद थाना क्षेत्र के पिपरोखर की है जहां एक फीट जमीन के लिए 70 वर्षीय वृद्ध रामबहोरी तिवारी पुत्र नत्थूराम तिवारी की हत्या की गई। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रामबहोरी के हिस्से की एक फीट जमीन आरोपी ने अपना मकान बनाते वक्त दबा ली थी। उस वक्त भी तकरार हुई लेकिन ग्रामीणों के प्रयास से दोनों के बीच सुलह हो गया। लेकिन हाल ही में आरोपी और उसके पिता उसी सीध में बाउंड्री बनाने के लिए पिलर खोदवा रहे थे, जिस पर रामबहोरी तिवारी ने घटना की सुबह आपत्ति जताई थी। इसी विवाद पर आरोपी ने दोस्त के साथ मिलकर उनकी हत्या कर दी।

दो दिन की रिमांड पर लिए गए आरोपी पप्पू उरमलिया और वीरेंद्र गर्ग निवासी महदेवा से पूछताछ के पश्चात पुलिस दोनों को बुधवार दोपहर को सतना लाई, जहां मुख्य आरोपी के जवाहर नगर स्थित उसके घर से मोबाइल, बंदूक का लाइसेंस और घटना में प्रयुक्त बाइक एमपी 19 एलए-5588 को जब्त कर लिया। साथ ही वीरेंद्र के घर से उसका फोन भी कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि दोनों ही आरोपियों ने वारदात से पूर्व एक साथ बैठकर शराबखोरी की और पुलिस को चकमा देने के लिए अपने-अपने मोबाइल घर पर छोड़ दिए थे। इतना ही नहीं उन्होंने नकाब से चेहरे ढंक लिए थे। वारदात के समय प्रत्यक्षदर्शियों को भी आरोपियों ने मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी थी। उनके डर से कई लोग सामने नहीं आ रहे हैं। आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned