scriptMP में BJP ने जारी की युवा मोर्चा अध्यक्षों की सूची, सतना से सौभाग्य केशरी | Bharatiya Janata Yuva Morcha satna president Saubhagya Keshari | Patrika News
सतना

MP में BJP ने जारी की युवा मोर्चा अध्यक्षों की सूची, सतना से सौभाग्य केशरी

लंंबे इंतजार के बाद वैश्य समाज के खाते में गई भाजयुमो की अध्यक्षी, तीन महीने चली खींचतान

सतनाJan 24, 2022 / 04:32 am

Sonelal kushwaha

satna bjym president saubhagya keshri

satna bjym president saubhagya keshri

सतना. भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष की कुर्सी पाने के लिए दावेदारों के बीच तीन माह से चल रही खींचतान का अंतत: रविवार को पटाक्षेप हो गया। रविवार की देरशाम भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष वैभव पंवार ने पांच जिला अध्यक्षों की सूची जारी की। जिसमें सतना से सौभाग्य केशरी का नाम देख उनके समर्थकों में जश्न का महौल छा गया। सौभाग्य शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी व विहिप बजरंग दल के प्रांत सहमंत्री सागर गुप्ता के बेटे हैं। इससे पहले बजरंग दल सहित जिला भाजयुमो में कई पदों का दायित्व संभाल चुके हैं। सतना भाजयुमो अध्यक्ष के पद को लेकर पिछले तीन माह से संगठन व युवओं में काफी उहापोह की स्थिति थी। लेकिन लंबी जद्दोजहद के बाद रविवार को इसका पटाक्षेप हो गया।
पिछड़ा वर्ग पर बनी थी सहमति
भाजयुमो जिलाध्यक्ष के लिए भाजपा युवा मोर्चा के एक दर्जन युवाओं ने अपनी दावेदारी पेश की थी। क्रमानुसार, भाजयुमो जिलाध्यक्ष की सीट इस बार पिछड़ा वर्ग को देने पर सहमति बनी थी। लेकिन, संगठन के अंदर से नाम को लेकर चल रही खींचतान के चलते यह पद एक बार फिर सामान्रू वर्ग के खाते पहुंच गया। इससे पहले ऋषभ सिंह, रत्नाकर चतुर्वेदी व विकास सिंह भाजयुमो अध्यक्ष रहे हैं।
ऐसे बनी सहमति
विहिप एवं पार्टी संगठन की ओर से अंशू का नाम आगे बढ़ाया गया। लेकिन जिले के पदाधिकारियों की सहमति न बनने एवं भाजपा जिलाध्यक्ष पर जातिवाद चलाने के लग रहे आरोप के बीच प्रदेश संगठन ने भाजयुमो की कमान वैश्य समाज को देते हुए सौभाग्य केशरी का नाम फाइनल कर दिया। गौरतलब है कि इससे पूर्व ऋषभ सिंह भाजयुमो के जिलाध्यक्ष थे जो वर्तमान में जिला संगठन में महामंत्री का पद संभाल रहे हैं।
भिंड में विक्रांत, शिवपुरी से नवनीत
प्रदेशाध्यक्ष वैभाव पवार द्वारा जारी सूची में भिंड जिलाध्यक्ष के रूप में विक्रांत सिंह कुशवाहा, शिवपुरी से नवनीत सेन, अभय शर्मा, उज्जैन नगर से अभय वर्मा व रायसेन से भूपेंन्द्र नागर को भाजपा युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है।

Home / Satna / MP में BJP ने जारी की युवा मोर्चा अध्यक्षों की सूची, सतना से सौभाग्य केशरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो