scriptसतना में इन तिथियों में चलने वाला है टीकाकरण महा अभियान | Big Vaccination campaign on 24th and 25th November in Satna | Patrika News
सतना

सतना में इन तिथियों में चलने वाला है टीकाकरण महा अभियान

-एक लाख टीकाकरण का है लक्ष्य

सतनाNov 22, 2021 / 04:31 pm

Ajay Chaturvedi

टीकाकरण महा अभियान

टीकाकरण महा अभियान

सतना. कोरोना को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत जिले में अगले दो दिन फिर से महा अभियान चलाया जाने वाला है। इन दो दिनों में जिले के एक लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।
इस संबंध में कलेक्टर अजय कटेसरिया ने बताया है कि 24-25 नवंबर को चलने वाले महा अभियान के लिए पर्याप्त वैक्सीन का इंतजाम कर लिया गया है। जिले की सभी पंचायतों में टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे, ताकि हर किसी की टीके की दोनों डोज कंप्लीट हो जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन को शिथिल जरूर किया गया है पर टीकाकरण अनिवार्य है जो प्रत्येक नागरिक को टीके की दोनों डोज लगनी अनिवार्य है, ताकि व्यक्ति विशेष ही नहीं बल्कि समाज में हर्ड इम्यूनिटी हो।
ऐसे में इस महा अभियान के लिए कलेक्टर ने सभी एसडीएम, तहसीलदार, सीईओ जनपद और बीएमओ, सीडीपीओ को दो दिवसीय तैयार सूक्ष्‌म कार्य योजना के अनुसार निर्धारित लक्ष्य से अधिक टीकाकरण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि जिले में 24 और 25 नवंबर को चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में शामिल होकर टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाएं।
इस महा अभियान को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया बताते हैं कि टीकाकरण महा-अभियान के तहत 24 अक्टूबर को 471 टीकाकरण सत्र और 25 अक्टूबर को 482 टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। टीकाकरण के लिए सभी ग्राम पंचायत, स्वास्थ्य केंद्र और कुछ आंगनबाड़ी केंद्रों पर टीका लगवाने की सुविधा होगी। डॉ अवधिया का कहना है कि पहले दिन यानी 24 नवंबर को 471 टीकाकरण केंद्रों में 66 हजार 150 तथा दूसरे दिन 25 नवंबर को 482 टीकाकरण केंद्रों पर 63 हजार 400 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो