scriptक्रिसमस को लेकर बाजार गुलजार, प्रभु यीशु के स्वागत में सजने लगे गिरजाघर | Christmas 2019: Market buzzed in preparation for Christmas reception | Patrika News
सतना

क्रिसमस को लेकर बाजार गुलजार, प्रभु यीशु के स्वागत में सजने लगे गिरजाघर

क्रिसमस के स्वागत की तैयारी में गुलजार हुआ बाजार, स्टार, बैलून, सेंटा क्लॉज और क्रिसमस-ट्री की बड़ी डिमांड

सतनाDec 12, 2019 / 12:25 pm

suresh mishra

Christmas 2019: Market buzzed in preparation for Christmas reception

Christmas 2019: Market buzzed in preparation for Christmas reception

सतना। क्रिसमस को लेकर इसाई समुदाय के लोगों ने जोर-सोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। बच्चे सांता क्लॉज के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं तो गल्र्स ने क्रिसमस-ट्री सजाने के सारे साजो-सामान जुटाने शुरू कर दिए हैं। वहीं घरों में साफ-सफाई के साथ रंग-रोगन का कार्य भी तेजी से चल रहा है। 25 दिसंबर को आयोजित होने वाले क्रिसमस पर्व की आहट में बाजार गुलजार हो चुका है। स्टार, बैलून आदि से क्रिसमस ट्री को आकर्षक बनाने वाले उत्पादों की डिमांड बढ़ गई है। बाजार पहुंचने वाले बच्चों का उत्साह स्पष्ट झलक रहा है। क्रिसमस कार्ड, सांता क्लॉज, क्रिसमस-ट्री और धार्मिक कैसेट्स व सीडी और डाउनलोडिंग के साथ-साथ जन्म पर्व की तैयारियां भी चल रही हैं।
शहर में तैयारी शुरू
यीशु के आगमन के पूर्व क्रिसमस का ईसाई समाज के लोगों में उल्लास छाने लगा है। शहर के रेलवे स्टेशन चर्च सहित अन्य चर्चों में रंग रोगन के साथ साज-सज्जा शुरू हो गई है। यीशु के जन्मोत्सव के लिए ईसाई समाज द्वारा एक महीने पहले से तैयारियां शुरू कर दी हैं, जिसे आगमनकाल कहा जाता है। इन दिनों सभी यीशु से अपनी गलतियों और भूलचूक से हुए पाप की माफी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। क्रिसमस के 5 दिन पूर्व से गिरिजा घरों के पल्ली, पुरोहित और अन्य धर्मावलंबी मिलकर घर-घर जाकर यीशु के आगमन की तैयारी करते हैं।
बनने लगे पकवान
क्रिसमस की खुशी पकवानों के बिना अधूरी होती है। इसी कमी को पूरा करने घरों में पकवान बनने शुरू हो गए हैं। रम केक, जिंजर वाइन, डोनल्ड, सलोनी, मीठा, नमकीन सहित तरह-तरह के पकवान रोजाना रसोई घर में बनते नजर आ रहे हैं। बच्चों ने अपनी मम्मी को पहले से ही फेवरेट डिस की डिमांड बता दी है।

Home / Satna / क्रिसमस को लेकर बाजार गुलजार, प्रभु यीशु के स्वागत में सजने लगे गिरजाघर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो