scriptगड़बड़झाले का दोष सर्वर पर मढ़ा तो भड़के कलेक्टर ने लगाई प्रबंधक को फटकार | Collector lashes out at LSK manager for blaming server | Patrika News

गड़बड़झाले का दोष सर्वर पर मढ़ा तो भड़के कलेक्टर ने लगाई प्रबंधक को फटकार

locationसतनाPublished: Mar 17, 2020 12:56:00 am

Submitted by:

Ramashankar Sharma

जिला स्तरीय जनाधिकार में लापरवाही पर सहायक यंत्री और एसएडीओ को नोटिस
 

Collector lashes out at LSK manager for blaming server

Collector lashes out at LSK manager for blaming server

सतना. समय सीमा बैठक में कलेक्टर अजय कटेसरिया उस वक्त भड़क गए जब उन्होंने लोक सेवा केन्द्रों में विलंब के मामला आने पर प्रबंधक द्वारा सर्वर बंद होने की सफाई दी गई। लोक सेवा केन्द्र प्रबंधक को भरी बैठक में जमकर फटकार लगाने तो हुए कहा कि क्या हम इतने पिछड़े इलाके में है कि यहां सर्वर काम नहीं करता। दूसरा अन्य सभी जिलों में सर्वर काम करता है यहां बस इसका बहाना सुनने को मिलता है। इसके बाद आदत सुधारने की ताकीद दी। इस दौरान जिला स्तरीय जनाधिकार की समीक्षा में उन्होंने लापरवाही मिलने पर पीएचई के सहायक यंत्री और कृषि विभाग के एसएडीओ को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान निगमायुक्त अमनवीर सिंह और जिपं सीईओ ऋजु बाफना भी मौजूद रहे।
बहानेबाजी पर जताई नाराजगी

समय सीमा बैठक में कलेक्टर कटेसरिया ने सीएम हेल्पलाईन की 500 दिन एवं 1000 हजार दिन की लंबित विभागवार समस्याओं तथा नॉन अटेंन्डेन्ट शिकायतों पर तेजी से संतुष्टिपूर्ण निराकरण की कार्यवाही के निर्देश दिये। इसके बाद समाधान एक दिवस की समस्याओं पर लोक सेवा केन्द्र पर समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उचेहरा की समस्याओं के निराकरण में विलंब पाया। जिस पर लोक सेवा प्रबंधक ने फीडिंग के मामले में सर्वर की समस्या बताई। जिस पर कलेक्टर ने इसे बहानेबाजी बताते हुए जमकर फटाकारा।
उचेहरा में हुई थी शिकायत
बताया गया है कि कलेक्टर जब उचेहरा के भ्रमण पर गये थे तो यहां वकीलों ने शिकायत की थी। वकीलों के अनुसार लोक सेवा केन्द्र के संचालक के खाते में राशि नहीं रहती है। लिहाजा वह जानबूझ कर आवेदनों को दो दिन तक रोक कर रखता है। जब राशि उसके खाते में आ जाती है तब फीड करता है। यह मामला कलेक्टर के संज्ञान में था। टीएल में जब उचेहरा का ही मामला आया और सर्वर की बात उठी तब कलेक्टर का गुस्सा फूट पड़ा।
बैंक लंबित प्रकरण तेजी से निपटाएं
कलेक्टर ने बैंक शाखाओं में लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण कराने के निर्देश लीड बैंक अधिकारी को दिये। उन्होने वन मित्र ऐप में वनाधिकार पट्टा की फीडिंग के संबंध में जिले की 150 ग्राम पंचायतों के संबंधित कर्मचारियों को 50-50 मान से 3 बार प्रशिक्षण देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि फसल ऋण माफी, विद्युत, फसल बीमा भुगतान में जिन कर्मचारियों द्वारा लापरवाही या उदासीनता बरती जा रही है, उनके विरूद्ध कार्यवाही करना प्रस्तावित करें।
समय पर आएं अधिकारी
सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी टी.एल. बैठक प्रात: 10:30 बजे से आयोजित होगी। सभी अधिकारी समय पर बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा घटाने सरल उपाय अपनाने के संबंध में कोरोना वायरस के लक्षण एवं उसके बचाव हेतु सावधानी बरतने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में आयुक्त नगर निगम ने स्मार्ट सिटी योजना की चर्चा करते हुये अधिकारियों से कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत शहर विकास में कराये जाने वाले कार्यो के संबंध में अपने सुझाव एवं आंकड़े भेजें जिन्हें स्मार्ट सिटी में शामिल किये जा सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो