scriptई-उपार्जनः कलेक्टर ने कहा रवैया नहीं सुधरा तो सभी को कर दूंगा निलंबित | Collector ordered officials to reprimand, said, will be suspended | Patrika News

ई-उपार्जनः कलेक्टर ने कहा रवैया नहीं सुधरा तो सभी को कर दूंगा निलंबित

locationसतनाPublished: May 21, 2019 12:43:26 am

Submitted by:

Ramashankar Sharma

समय सीमा बैठक में एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने से नाराज हुए कलेक्टर
कहा समन्वय बनाकर भण्डारण व्यवस्था करें दुरुस्त

Collector ordered officials to reprimand, said, will be suspended

Collector ordered officials to reprimand, said, will be suspended

सतना. आचार संहिता के बीच सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा बैठक का पूरा फोकस समर्थन मूल्य पर हो रही खरीदी पर रहा। कलेक्टर ने पाया कि जिस हिसाब से जिले में गेहूं की खरीदी हो रही है उस अनुसार भण्डारण व्यवस्था नहीं हो पा रही है। इस पर कलेक्टर ने जब संबंधित अधिकारियों से कारण जानना चाहा तो सभी एक दूसरे पर दोषारोपण करने लगे। इसपर भड़के कलेक्टर सतेन्द्र सिंह सभी को जमकर फटकार लगाई। कहा कि यहीं रवैया रहा तो आप सबकों निलंबित कर दूंगा और जिसे मैं नहीं कर सकूंगा उसे संभागायुक्त से बोल कर निलंबित करा दूंगा। इसलिये बेहतर है कि रवैया सुधार लें और एक साथ एक वाहन में भ्रमण करें। भण्डारण व्यवस्था में तत्काल सुधार होना चाहिए। बैठक में जिपं सीईओ साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर आईजे खलखो मौजूद रहे।
कलेक्टर ने बैठक में कहा कि गेहूं उपार्जन तेजी से जारी है। यहां ओपन कैप बनवाए गए हैं, वेयर हाउस भी हैं लेकिन ये खाली पड़े हैं। भण्डारण की स्थिति ठीक नहीं है। खरीदी केन्द्रों में लाखों क्विंटल उपज भण्डारण के लिए पड़ी है। उठाव न होने से खरीदी प्रभावित हो रही है। यह स्थिति ठीक नहीं है। इस पर वेयर हाउस वालों ने इसका ठीकरा समितियों पर डालना शुरू कर दिया। कहा कि लेबर की व्यवस्था नहीं होने से दिक्कतें आ रही हैं तो समिति वालों ने मजदूरी पर सवाल खड़े कर दिए। कुल मिला कर सभी जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी से बचते नजर आए। इससे नाराज कलेक्टर ने कहा कि यही स्थिति रही और लापरवाही सामने आई तो संबंधित अधिकारी कर्मचारी निलंबित किए जाएंगे। कलेक्टर ने कहा कि जिन्हें मैं निलंबित नहीं कर सकूंगा उनके लिये संभागायुक्त को बोलकर निलंबित कराया जाएगा। कहा कि सभी लोग अलग अलग वाहनों से न जाकर एक साथ एक ही वाहन से जाइए और समस्या होने पर एक साथ तत्काल निराकरण करें। लेकिन उपार्जन में गड़बड़ी नहीं चाहिए।
पेयजल आपूर्ति की भी हुई समीक्षा
बैठक में कलेक्टर ने पेयजल, विद्युत आपूर्ति, सीएम हेल्पलाइन, समाधान ऑनलाइन की भी समीक्षा की गई। मतगणना के लिये की गई व्यवस्थाओं का पीपीटी प्रजेन्टेशन देख आवश्यक निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो