scriptडकैत बबुली के लिए रसद लेकर जा रहा बदमाश गिरफ्तार | Crook arrested for carrying logistics for dacoit babuli | Patrika News
सतना

डकैत बबुली के लिए रसद लेकर जा रहा बदमाश गिरफ्तार

मझगवां थाना पुलिस ने चंवरी के जंगल से पकड़ा, आरोपी के कब्जे से कट्टा समेत खाद्य समग्री बरामद

सतनाAug 17, 2019 / 06:09 pm

Dhirendra Gupta

Crook arrested for carrying logistics for dacoit babuli

Crook arrested for carrying logistics for dacoit babuli

सतना. मप्र और उप्र के सीमाई इलाकों में सक्रिय डकैत बबुली कोल गिरोह के एक कैजुअल सदस्य को मझगवां थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी गुरुवार को डकैत गिरोह के लिए जरूरत का सामान लेकर जा रहा था। तभी घेराबंदी करते हुए पुलिस ने उसे चंवरी के जंगल से गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के बाद शुक्रवार को आरोपी को अदालत में पेश करते हुए जेल भेज दिया गया।
पुलिस के अनुसार, थाना प्रभारी मझगवां ओपी चोंगड़े ने अपनी टीम की मदद से बबुली कोल गिरोह के कैजुअल सदस्य खेम्मू उर्फ खेमराज कोल पुत्र गयादीन कोल (40) निवासी हरसेड़ थाना धारकुण्डी को गिरफ्तार किया गया है। इसके कब्जे से कट्टा, कारतूस, गुटखा, बीड़ी व खाद्य सामग्री बरामद की गई है। पूछताछ के बाद आरोपी के खिलाफ धारा 212, 216 आइपीसी, 25/27 आम्र्स एक्ट व 11/13 एडी एक्ट के तहत कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया गया।
मदद करता था आरोपी
पुलिस का कहना है कि डकैत बबुली कोल की बुआ की बेटी हरसेड़ गांव में लल्लू कोल के यहां ब्याही है। लल्लू के परिवार का सदस्य खेम्मू है। खेम्मू की बबुली से लल्लू ने ही पहचान कराई थी। लल्लू के पकड़े जाने के बाद खेम्मू ने गैंग से ताल्लुक बढ़ा लिए थे। वह अकसर डकैतों के लिए जरूरत का सामान लेकर जाता था।
मुठभेड़ से बचकर भागा
पुलिस का कहना है कि कुछ दिनों पहले उप्र पुलिस की डकैत बबुली कोल से मुठभेड़ हुई थी। तब खेम्मू गैंग के साथ था और गिरोह खाना छोड़कर भाग निकला था। दस्यु दल से मुठभेड़ के दौरान अलग हुआ खेम्मू कोठी के बंधवा गांव में अपने ससुराल आकर रहने लगा था। पुलिस को मुठभेड़ के बाद से ही उसकी तलाश थी। जब मुखबिर से पता लगा कि खेम्मू डकैतों को सामान देने जा रहा है तो उसकी घेराबंदी कर पकड़ा गया।

Home / Satna / डकैत बबुली के लिए रसद लेकर जा रहा बदमाश गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो