scriptमतगणना स्थल का जायजा लेने पहुंचे संभागायुक्त | Divisional commissioner inspected the counting place | Patrika News

मतगणना स्थल का जायजा लेने पहुंचे संभागायुक्त

locationसतनाPublished: May 20, 2019 11:58:30 pm

Submitted by:

Ramashankar Sharma

स्ट्रांग रूम सहित अन्य व्यवस्थाओं का लिया जायजा
 

Divisional commissioner inspected the counting place

Divisional commissioner inspected the counting place

सतना. लोकसभा चुनाव की 23 मई को होने जा रही मतगणना की व्यवस्थाओं का जायजा लेने संभागायुक्त डॉ अशोक कुमार भार्गव सतना पहुंचे। मतगणना स्थल उत्कृष्ट उमावि व्यंकट क्रमांक-1 में पहुंच कर यहां की व्यवस्थाएं समझीं तो स्ट्रांग रूम की स्थितियां देखीं। इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सतेन्द्र सिंह, जिपं सीईओ साकेत मालवीय, निगमायुक्त संदीप जीआर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
संभागायुक्त भार्गव ने मतगणना स्थल में की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान यहां बैरीकेटिंग को और ऊपर करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि इसे कड़ा करके बांधा जाए। इसके बाद विधानसभा क्षेत्रवार तय की गई बैठक व्यवस्था, गणना टेबल, विद्युत व्यवस्था, पानी, कूलर आदि के इंतजामों की स्थिति देखी। मीडिया कक्ष का भी जायजा लिया। यहां सभी आवश्यक इंतजाम दुरुस्त करने कहा। इंटरनेट, दूरभाष की सुचारू व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिए। स्ट्रांग रूम से गणना कक्ष तक मशीनों के लाने ले जाने के इंतजाम देखे और इसमें सुरक्षा की सख्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने इस दौरान तैयार किये गए ब्लू प्रिंट का पूरा ब्यौरा दिया। संभागायुक्त ने मतगणना स्थल पर बनाए गए रिटर्निंग अधिकारी कक्ष सहित प्रेक्षक कक्षा का भी अवलोकन कराया। इस दौरान सीसीटीवी कैमरों से की जा रही वीडियोग्राफी डिस्प्ले कक्ष का भी जायजा लिया और यहां अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों से भी चर्चा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो