scriptआधी रात काले नाग से जान बचाकर भागे कर्मचारी, रातभर डंडा लेकर बैठे फिर भी नहीं आई नींद | Employees run away after saving their lives from midnight black snake | Patrika News

आधी रात काले नाग से जान बचाकर भागे कर्मचारी, रातभर डंडा लेकर बैठे फिर भी नहीं आई नींद

locationसतनाPublished: Jul 01, 2022 09:57:49 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

10 फीट से अधिक लंबा काला सांप आ गया, ऐसे में मतदान केंद्र पर तैनात सभी कर्मचारी सांप के डर से खुले आसमान के नीचे बिस्तर लेकर रात गुजारने पर मजबूर हो गए, डर के मारे उन्हें रातभर नींद भी नहीं आई।

आधी रात काले नाग से जान बचाकर भागे कर्मचारी, रातभर डंडा लेकर बैठे फिर भी नहीं आई नींद

आधी रात काले नाग से जान बचाकर भागे कर्मचारी, रातभर डंडा लेकर बैठे फिर भी नहीं आई नींद

सतना. मतदान केंद्र पर ड्यूटी करने के लिए कर्मचारी एक दिन पहले ही रात को पहुंच जाते हैं, ताकि तय समय पर सुबह से ही मतदान शुरू करवाया जा सके, ऐसे में जिले के एक मतदान केंद्र पर आधी रात को 10 फीट से अधिक लंबा काला सांप आ गया, ऐसे में मतदान केंद्र पर तैनात सभी कर्मचारी सांप के डर से खुले आसमान के नीचे बिस्तर लेकर रात गुजारने पर मजबूर हो गए, डर के मारे उन्हें रातभर नींद भी नहीं आई।

दरअसल इस केंद्र पर आधी रात को अचानक करीब 10 फीट लंबा काला नाग कहीं से आ गया, जिसे देखकर वहां तैनात कर्मचारियों के होश उड़ गए, वे अपनी जान बचाने के लिए मतदान केंद्र से बाहर खुले मैदान में आ गए, वे अपने साथ बिस्तर भी ले आए, चूंकि उन्हें डर हो गया था, इस कारण रात भर उन्हें नींद नहीं आई, क्योंकि सुबह से मतदान भी शुरू करवाना था, हालांकि वहीं एक चौकीदार भी डंडा लेकर बैठा था।

विस्तार से जानें पूरा मामला
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत दूसरे चरण का मतदान से पहले अमरपाटन मतदान केंद्र क्रमांक 174 में गुरुवार देर रात करीब 12.45 बजे अचानक एक १० फीट से भी लंबा काला सांप आ गया, जिसे देख वहां तैनात पोलिंग पार्टी पी 2 और पी 3 बाल-बाल बचे, सांप को देखकर उनके होंश उड़ गए, उन्होंने आनन फानन में बिस्तर लिए और खुले मैदान में ही रात गुजारने के लिए भागे । रात उन्होंने मतदान केंद्र परिसर में खुले में गुजारी, यहां खटिया या पलंग की भी व्यवस्था नहीं थी, ऐसे में जमीन पर ही कर्मचारियों को रात गुजारनी पड़ी, उनकी पूरी राह दहशत में ही गुजर गई।

यह भी पढ़ें : एसबीआई के फील्ड ऑफिसर की डूबने से मौत, नदी में दूसरे दिन 20 किमी दूर मिला शव

 

आधी रात काले नाग से जान बचाकर भागे कर्मचारी, रातभर डंडा लेकर बैठे फिर भी नहीं आई नींद

प्रदेश के हर जिले में भारी पुलिस बल तैनात है, जहां पुलिस की कमी है वहां सेना के जवानों को भी तैनात कर दिया है, हर व्यक्ति की पूरी जांच के बाद ही उसे मतदान केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है, मतदान कें्रद के आसपास व दूर-दूर तक नजर रखी जारही है, ताकि एक भी पोलिंग बुथ पर किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हो, ये सब इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि पहले चरण में हंगामों के कारण 11 स्थानों पर फिर से मतदान कराया गया था, इस कारण पुलिस प्रशासन दूसरे चरण में अलर्ट है, ताकि पहले जैसी घटनाएं दोबारा नहीं हों।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो