scriptमध्यप्रदेश के सीधी में कमल के फूल ने ले ली 4 बच्चों की जान, पूरी कहानी पढ़कर रो देंगे आप | four Children Drowned in Sidhi Madhya pradesh | Patrika News
सतना

मध्यप्रदेश के सीधी में कमल के फूल ने ले ली 4 बच्चों की जान, पूरी कहानी पढ़कर रो देंगे आप

मामला चुरहट नगर पंचायत अंतर्गत रामनगर तालाब का, ग्रामीणों के द्वारा निकाला गया तालाब से शव

सतनाApr 25, 2018 / 02:15 pm

suresh mishra

four Children Drowned in Sidhi Madhya pradesh

four Children Drowned in Sidhi Madhya pradesh

सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी जिले में कमल के फूल ने चार बच्चों की जान ले ली। बताया गया कि चार मासूम बच्चे खेलते हुए तालाब में कमल का फूल तोडऩे के लिए घुसे थे। उनको तालाब की गहराई का अहसास नहीं था। लिहाजा एक-एककर तालाब की गहराई की ओर फूल तोडऩे के लिए घुसते गए और देखते ही देखते चारों की जल समाधि बन गई।
बच्चों के डूबने की सूचना भैंस चरा रही एक लड़की ने परिजनों को दी। आनन-फानन में ग्रामीणों ने तालाब से मृतकों का शव बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। इधर, एक साथ चार बच्चों की मौत से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में चारों-तरफ सनाका खिचा हुआ है। ये घटना चुरहट थाना अंतर्गत रामनगर तालाब में हुई है।
four Children Drowned in Sidhi Madhya pradesh
patrika IMAGE CREDIT: patrika
ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे रामनगर गांव के निवासी चार बच्चें तालाब में कमल का फूल तोडऩे गए थे, लेकिन पानी गहरा होने के कारण चारों बच्चे एक साथ डूब गए। डूबने पर बच्चे तेज आवाज के साथ रोने लगें लेकिन वहां उन्हें बचाने वाला कोई नहीं था। इस घटना को तालाब के किनारे भैंस चरा रही एक लड़की देख रही थी, जो घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी गई। ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना देने के बाद तालाब में उतरकर शव की तलाश शुरू कर दी गई। पुलिस पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने शव को बाहर निकाल लिया गया। घटना के बाद अंचल में मातम फैल गया। पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर पोस्ट मार्टम कराने के बाद दाह संस्कार के लिए शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।
four Children Drowned in Sidhi Madhya pradesh
patrika IMAGE CREDIT: patrika
इनकी हुई मौत
तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई। दिलीप पटेल के दो बच्चे व एक बच्ची थी, तालाब में डूबने से दोनों बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में हिमांशु पटेल पिता दिलीप पटेल 14 वर्ष, दीपांशु पटेल पिता दिलीप पटेल 12 वर्ष निवासी रामनगर, सीमा पटेल पिता जगत बहादुर पटेल 10 वर्ष व आयुष पटेल पिता राममणि पटेल 9 वर्ष शामिल हैं।
फूल की सुंदरता खीच ले गई मौत के पास
रामनगर तालाब पौराणिक तालाब है, जिसमें कमल का फूल खिलता है, फूल की खूबसूरती को देखकर बच्चे उसे तोडऩे के लिए तालाब के अंदर गए लेकिन उन्हें तालाब की गहराई का अंदाजा नहीं था, ऐसी स्थिति में तालाब में कमल के फूल की खूबसूरती की बच्चों को मौत के मुंह में धकेल दी।
ननिहाल से नहीं घर जा पाई सीमा
पचोहर गांव निवासी सीमी पटेल पिता जगत बहादुर पटेल गर्मी की छुट्टी बिताने ननिहाल रामनगर गांव आई हुई थी, जिसे घर बुलाने के लिए परिजन आने वाले थे लेकिन सीमा अपने घर पहुंचने से पहले की काल के गाल में समा गई।

Home / Satna / मध्यप्रदेश के सीधी में कमल के फूल ने ले ली 4 बच्चों की जान, पूरी कहानी पढ़कर रो देंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो