scriptस्कूल में मौत का साया! डरी हुई 13 सौ छात्राओं ने बिल्डिंग में जड़ा ताला | Girls Higher Government Secondary School Birsinghpur Satna | Patrika News

स्कूल में मौत का साया! डरी हुई 13 सौ छात्राओं ने बिल्डिंग में जड़ा ताला

locationसतनाPublished: Aug 17, 2022 09:14:00 pm

Submitted by:

deepak deewan

मौत के डर से छात्राओं ने स्कूल भवन में ताला लगाया
 

satnas.png

छात्राओं ने स्कूल भवन में ताला लगाया

सतना. सतना के बिरसिंहपुर में छात्राओं ने हंगामा कर दिया. बिरसिंहपुर स्थित कन्या उच्चतर शासकीय माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने स्कूल में तालाबंदी कर दी और जमकर नारेबाजी करने लगीं. हंगामे की जानकारी मिलने पर आला अधिकारी मौके पर आए और उन्होंने छात्राओं से बात की. छात्राओं का आरोप था कि जिस भवन में उन्हें पढ़ाया जाता है वह जर्जर हालत में है और कभी भी गिर सकता है. अप्रिय घटना की आशंका बनी रहती है. शिकायत करने पर अध्यापक अभद्र तरीके से बात करते हैं. इसी के विरोध में बुधवार को स्कूल में तालाबंदी की. वरिष्ठ अधिकारियों ने छात्राओं को उचित कदम उठाने के लिए आश्वस्त किया.

दरअसल पिछले दिनों कुछ घटना होने से स्कूल की 13 सौ छात्राएं डरी हुई हैं. बीते दिन जर्जर भवन में सीलिंग फैन गिरने से कुछ छात्राएं बाल बाल बच गईं थी. जान का जोखिम देख कर छात्राओं ने नए भवन की मांग करते हुए स्कूल में तालाबंदी कर दी. बिरसिंहपुर कन्या उच्चतर शासकीय माध्यमिक विद्यालय में 13 सौ छात्राएं पढ़ती हैं पर यहां सिर्फ 9 कमरे है. सभी जर्जर हालत में हैं. ऐसे में छात्राओं का पठन.पाठन का कार्य नहीं हो पा रहा है.

जर्जर होने के कारण पिछले दिनों एक सीलिंग फैन क्लास के दौरान नीचे गिर गया था- छात्राओं ने बताया कि जर्जर होने के कारण पिछले दिनों एक सीलिंग फैन क्लास के दौरान नीचे गिर गया था. इस घटना में छात्राएं बाल.बाल बची थी. अधिकारियों ने छात्राओं से इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कही. शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों ने छात्राओं को समझाइश दी. इसके साथ ही उन्होंने जल्द नए भवन का आश्वासन भी दिया. अधिकारियों की मानें तो भवन निर्माण की राशि स्वीकृत है लेकिन जमीनी विवाद होने के कारण भवन नहीं बन सका है. वहीं छात्राओं से शिक्षकों द्वारा अभद्र तरीके से बात करने के आरोप में भी जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो